Saturday , August 19 2017
Home / Khaas Khabar / नवाज को फिर सता रहा तख्तापलट का डर, सेना को दी धमकी

नवाज को फिर सता रहा तख्तापलट का डर, सेना को दी धमकी

पाकिस्तान के वजीरे आजम नवाज शरीफ और सेना के बीच एक बार फिर तलवारें खिंचती दिख रही हैं। आर्मी चीफ रहील शरीफ के साथ उनकी तल्खी उनके हालिया राष्ट्र के नाम संबोधन में भी दिखी। राष्ट्रीय टीवी चैनल पर नवाज शरीफ ने कहा कि वह सिर्फ अल्लाह और मुल्क की अवाम के प्रति जवाबदेह हैं। इससे पहले उन्होंने कहा था कि वह पनामा पेपर में आए अपने परिवारों के खिलाफ किसी भी जांच के लिए तैयार हैं। 
छह आला अफसरों को हटाने के बाद जुमेरात को आर्मी चीफ रहील ने कहा था कि दहशतगर्द के खिलाफ जंग तब तक कामयाब नहीं हो सकती जब तक कि भ्रष्‍टाचार को जड़ से खत्म नहीं किया जाता। उनका इशारा वजीरे आजम नवाज शरीफ को लेकर था, जिनका नाम पनामा पेपर्स में आया है। इसके ठीक एक दिन बाद जुमा (22 अप्रैल) को वजीरे आजम नवाज शरीफ ने अवाम के सामने सेना के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। पाकिस्तानी मीडिया की मानें तो इस वक्त नवाज शरीफ काफी दबाव में हैं। पनामा पेपर्स में नाम सामने आने के बाद से आपोजीशन लगातार उन पर निशाना साध रहा है। 
इस बीच पाकिस्तान के इलेक्शन कमीशन ने शरीफ की जायदाद का ब्योरा जारी किया। इसके मुताबिक, 2011 में नवाज की जायदार 16.6 करोड़ थी, जो कि 2012 में बढ़कर 26.16 करोड़ और 2013 में 0.182 करोड़ और 2014 में बढ़कर 200 करोड़ हो गई। शरीफ पाकिस्तानी संसद के गिने चुने अरबपतियों में से एक हैं। 

TOPPOPULARRECENT