Tuesday , March 28 2017
Home / Islami Duniya / नवाज शरीफ ने फिर छेड़ा कश्मीर राग, दुनिया को दखल देने की बात कही

नवाज शरीफ ने फिर छेड़ा कश्मीर राग, दुनिया को दखल देने की बात कही

इस्‍लामाबाद। पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कश्‍मीर का राग छेड़ा है और कहा है कि अब दुनिया भारत को इस मुद्दे पर कड़ा संदेश दे।इसके अलावा उन्‍होंने फिर से कश्‍मीर में एनकाउंटर में मारे गए हिजबुल मुजाहीदन कमांडर बुरहान शहीद बताया।

गुरुवार को पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री ने कहा है कि अब समय आ गया है जब दुनिया भारत को कश्‍मीर पर यह संदेश दे, ‘अब बहुत हो चुका है।’ उन्‍होंने कहा कि कश्‍मीर पर भारत जिस तरह की नीति अपना रहा है उसके बाद यह काफी अहम हो जाता है। नवाज इस्‍लामाबाद में इंटरनेशनल पार्लियामेंट्री सेमिनार में थे जहां पर उन्‍होंने यह बात कही।

उन्‍होंने इस दौरान कश्‍मीर के हालातों को सुधारने के लिए उपायों पर भी चर्चा की। उन्‍होंने कहा,’जुल्‍म के नाम पर कश्‍मीर के संघर्ष को अब 70 वर्ष हो चुके हैं और आजादी की आवाज को गोलियों से दबाया नहीं जा सकता है।’ उन्‍होंने कहा कि अब समय आ गया है जब कश्‍मीर में लोगों की तकलीफ को खत्‍म किया जाए।

यहां पर उन्‍होंने एक बार फिर इंडियन मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी को ‘जोशीला और जादुई नेता’ कहा। पीएम नवाज ने कहा, ‘उसकी शहादत कश्‍मीर के प्‍यारे लोगों के लिए आजादी का अहम बिंदु बन गई है।’

पीएम नवाज के मुताबिक कश्‍मीर के लोगों की आवाज को अगर दबाया जाएगा, हजारों आवाजें उठ खड़ी होंगी। पीएम नवाज की मानें तो 70 वर्ष पहले कश्‍मीर से एक वादा किया गया था, न केवल पाकिस्‍तान और यूनाइटेड नेशंस बल्कि भारत ने भी लोगों को अधिकार देने की बात कही थी।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT