Tuesday , May 23 2017
Home / Islami Duniya / नवाज शरीफ ‘पाकिस्तान के ट्रम्प’ हैं : इमरान खान

नवाज शरीफ ‘पाकिस्तान के ट्रम्प’ हैं : इमरान खान

पाकिस्तान की तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान ने नवाज शरीफ को ‘पाकिस्तान के ट्रम्प’ की उपाधि दी है तथा कहा है कि अमरीका के नए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प कारोबार करते हैं और सार्वजनिक पदों पर अपने रिश्तेदारों को नियुक्त कर रहे हैं।

बुधवार को जियो न्यूज के साथ साक्षात्कार में इमरान खान ने कहा कि वह संसद तो जाना चाहते हैं लेकिन वहां प्रधानमंत्री नवाज शरीफ नहीं आते है। उन्होंने दावे के साथ कहा कि यह संसद प्रधानमंत्री के लिए जवाबदेह नहीं है तथा सुझाव दिया कि इसको बंद कर दिया जाना चाहिए। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि संसद का क्या औचित्य जब नियम बनाने वाले ही लोगों के लिए खड़े नहीं होँ।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री शरीफ ने पनामा पत्र लीक होने के बाद एक सड़क का चार बार उद्घाटन किया गया था। नवाज शरीफ को अपनी तीन पीढ़ियों के वित्तीय विवरण प्रदान करने की जरूरत नहीं है, वह खुद को जवाबदेही के लिए पेश करें। उन्होंने इस बात से इनकार किया कि शरीफ परिवार कभी देश के लिए उत्तरदायी रहा है। खान ने उल्लेख किया कि प्रधानमंत्री ने दावा किया था कि क़तर शाही खानदान के सदस्य को 12 लाख दिरहम दिए जाने संबंधी सभी दस्तावेज उनके पास हैं, वो कहां हैं।

नई अमेरिकी वीजा नीति पर अपने विवादास्पद बयान के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि उक्त बयान एक रैली में दिया था जिसमें कहा था कि डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा लिया गया निर्णय मानव अधिकारों का उल्लंघन है और इसकी जितनी निंदा की जाए कम है। यह भी कहा कि मैं दुआ करता हूं कि वो पाकिस्तानियों को वीजा देना बंद कर दें क्योंकि इसके बाद ही हम अपने देश की मुश्किलों को ठीक करने की कोशिश करेंगे। उनका कहना है कि पाकिस्तानी लोगों को देश को व्यवस्थित बनाने पर अपनी ऊर्जा खर्च करनी चाहिए।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT