Wednesday , October 18 2017
Home / Khaas Khabar / नवाज़ शरीफ: फौज ने हटाया, आवाम ने पीएम बनाया

नवाज़ शरीफ: फौज ने हटाया, आवाम ने पीएम बनाया

इस्लामाबद, 12 मई: पाकिस्तान में आम इंतेखाबात के बाद वोटों की गिनती तकरीबन पूरी हो रही है। नतीजों से यह तय है कि नवाज़ शरीफ़ इक्तेदार ( सत्ता) में ज़ोरदार वापसी कर रहे हैं और उनकी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज़ (पीएमएल-एन) सबसे बड़ी पार्ट

इस्लामाबद, 12 मई: पाकिस्तान में आम इंतेखाबात के बाद वोटों की गिनती तकरीबन पूरी हो रही है। नतीजों से यह तय है कि नवाज़ शरीफ़ इक्तेदार ( सत्ता) में ज़ोरदार वापसी कर रहे हैं और उनकी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज़ (पीएमएल-एन) सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है।

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) और क्रिकेटर से सियासतदां बने इमरान खान की पार्टी तहरीक़-ए-इंसाफ़ (पीटीआई) के बीच दूसरे मुकाम के लिए काँटे की टक्कर हो रही है। इमरान खान जो कि वज़ीर ए आज़म के ओहदे के दावेदार माने जा रहे थे उन्होंने अपनी हार कुबूल कर लिए है।

नवाज़ शरीफ़ और इमरान ख़ान अपनी-अपनी नशिस्तों से इलेक्शन जीत चुके हैं। हालांकि इमरान खान को लाहौर की एक सीट पर हार का सामना करना पड़ा है।

नेशनल असेंबली की 272 सीटों के लिए हुए इंतेखाबात में सीटों के नतीजे मिलने शुरू हो गए हैं। इनके मुताबिक़ पीएमएल (एन) सबसे आगे चल रही है। इमरान खान की पार्टी पीटीआई दूसरे मुकाम और पीपीपी तीसरे मुकाम पर चल रही है। हालांकि मामूली अक्सरियत किसी भी पार्टी को मिलती नहीं दिख रही है।

इसके अलावा कई नशिस्तों पर आजाद उम्मीदवार आगे चल रहे हैं, जबकि मुत्तहिदा क़ौमी मूवमेंट यानी एमक्यूएम भी कुछ सीटों पर आगे चल रही है।

वोटों की गिनती में मिली बढ़त को देखते हुए पीएमएमल (एन) लीडर और साबिक वज़ीर ए आज़म नवाज़ शरीफ़ ने लाहौर में अपनी पार्टी के हेडक्वार्टर में जमा हामियों से खिताब करते हुए अल्लाह का शुक्र अदा किया। उन्होंने कहा,” अल्लाह ने एक बार फिर मुल्क की खिदमत करने का मौक़ा दिया है। हम सबको साथ लेकर चलेंगे।”

नवाज़ शरीफ़ ने कहा,”मैं सभी पार्टियों से अपील करता हूं कि वे मेरे साथ मुज़ाकरात करें और मुल्क की परेशानियों को मिलकर हल करें।” उन्होंने कहा,”इंतेखाबात में जो कामयाबी हमें मिली है, उसमें सबकी भागीदारी है। हम अपने मुल्क के लिए काम करेंगे।

हमें जिसने भी बुरा-भला कहा है, मैं सबको माफ कर रहा हूं। इस मुल्क की हालत को बदलना ही हमारा अहम मंसूबा है। हमने अपने नौजवानो से जो वादे किए हैं, हम सबको पूरा करेंगे।”

नवाज़ शरीफ़ के छोटे भाई और पंजाब सूबे के वज़ीर ए आला शहबाज़ शरीफ़ ने हामियों से खिताब करते हुए कहा, ” हमारी पार्टी के चीफ नवाज़ शरीफ़ पाकिस्तान के अगले वज़ीर ए आज़म होंगे।”

पीएमएल (एन) पंजाब सूबे की असेंबली इलेक्शन में भी बढ़त बनाए हुए है। हफ्ते की रात जैसे-जैसे नतीजे आने लगे और पीएमएल की बढ़त मिलने लगी उसके कारकुन सड़कों पर उतर आए। वे जश्न मना रहे थे और ‘ वज़ीर ए आज़म नवाज़ शरीफ़’ और ‘शेर’ के नारे लगा रहे थे। हामी अपने हाथों में पार्टी के इंतेखाबी निशान ‘शेर’ के खिलौने लिए हुए थे।

TOPPOPULARRECENT