Monday , October 23 2017
Home / Crime / नागपुर सेंट्रल जेल में ‘हिमायत बेग’ पर हमला

नागपुर सेंट्रल जेल में ‘हिमायत बेग’ पर हमला

नागपुर: नागपुर के हाई प्रोफाइल सेंट्रल जेल में जर्मन बेकरी विस्फोट मामले में मौत की सज़ा पाए हिमायत बेग पर हमला किया गया है। यह हमला फांसी की सज़ा वाले एक कैदी ने किया है। इस घटना के बाद जेल में सुरक्षा अधिक बढ़ा दिया गया है. खबरों के अनुसार जेल में खाने को लेकर कैदियों में विवाद हो गया और फिर हाथापाई शुरू हो गई। इसके बाद यह विवाद इतना बढ़ गया कि नागपुर के युग चंडक अपहरण और हत्याकांड में फांसी की सज़ा पाए राजेश डवारे ने हिमायत बेग पर हमला किया है.

उल्लेखनीय है कि हिमायत बेग जर्मन बेकरी विस्फोट मामले में अदालत से फांसी की सजा पाने के बाद नागपुर जेल में है जबकि राजेश डवारे भी युग चांडक मामले में फांसी का इंतजार कर रहा है। बताया जाता है कि पुणे की हत्या के एक मामले में फांसी की सजा प्राप्त जितेंद्र सिंह गहलोत भी इस पूरे घटना में शामिल था.

खयाल रहे कि पिछले साल पहले पुणे की यरोडा जेल में सिद्दीकी नाम के एक कैदी के कैदियों ने मिलकर हत्या कर दी थी। याकूब मेमन की फांसी के बाद से नागपुर सेंट्रल जेल की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। कैदियों के फरार होने के बाद और कैदियों को सुविधाएं देने के मामले में नागपुर जेल कई बार सुर्खियों में आ चुका है।

TOPPOPULARRECENT