Saturday , July 22 2017
Home / India / नागालैंड: महिला आरक्षण के खिलाफ उग्र भीड़ ने सरकारी इमारतों में लगाई आग

नागालैंड: महिला आरक्षण के खिलाफ उग्र भीड़ ने सरकारी इमारतों में लगाई आग

कोहिमा: नागालैंड की राजधानी कोहिमा में शहरी स्थानीय निकायों (यूएलबी) के जारी चुनाव में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देने का विरोध करते हुए लोगों ने नगालैंड की राजधानी में राज्य चुनाव आयोग और उपायुक्त के कार्यालय में तोडफ़ोड़ की तथा कोहिमा नगर परिषद की इमारत को आग के हवाले कर दिया. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय और आबकारी विभाग के कार्यालय को भी हिंसक भीड़ ने आग के हवाले कर दिया

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

अमर उजाला के अनुसार, हालात को काबू में करने के लिए अर्धसैनिक बलों की 5 टुकड़ियों तैनात किया गया है. इससे पहले मंगलवार को प्रदर्शकारियों की पुलिस से झड़प हुई थी जिसमें 2 युवकों की मौत हो गई थी साथ ही कई लोग जख्मी भी हो गए थे.
ये लोग जनजातीय समूहों के विरोध के बावजूद चुनाव के लिए आगे बढऩे को लेकर मुख्यमंत्री टीआर जेलिआंग और उनकी पूरी कैबिनेट का इस्तीफा मांग रहे थे.
बता दें कि जनजातीय समूह नगर निकायों में महिलाओं के लिए 33 फीसदी आरक्षण के खिलाफ है. राज्यपाल पीबी आचार्य अभी इटानगर में हैं, उनके पास अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल का भी प्रभार है. एनटीएसी के दबाव में जेलिआंग ने चुनाव प्रक्रिया को अमान्य घोषित कर दिया और दीमापुर के पुलिस आयुक्त एवं पुलिस उपायुक्त का तबादला कर दिया ताकि मंगलवार को हुई गोलीबारी की घटना की निष्पक्ष जांच हो सके.

TOPPOPULARRECENT