Tuesday , September 26 2017
Home / India / नागालैंड में हालात बिगड़े, असम राइफल्स तैनात

नागालैंड में हालात बिगड़े, असम राइफल्स तैनात

दीमापुर: नागालैंड में लोकल बॉडी इलेक्शन में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देने के बाद नागालैंड में बिगड़े हालात के मद्देनज़र गृह मंत्रालय ने वहां असं राइफल्स को तैनात कर दिया है।

प्रदर्शनकारी सीएम टीआर जेलियांग और उनकी कैबिनेट के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं। बिगड़े हालात में राज्य के मुख्यमंत्री को भी खतरा बताया जा रहा है।

केन्द्रीय गृह  राज्यय मंत्री किरेन रिजीजू के कहा है की अन्य पैरामिलिट्री दलों के चुनाव में व्यस्त होने की वजह से नागालैंड में फिलहाल असम राइफल्स को तैनात किया गया है।

राज्य से मंत्रालय को भेजी गयी रिपोर्ट में नागालैंड के मुख्यमंत्री को भी खतरा बताया गया है। वहां दीमापुर में मुख्यमंत्री के कई ठिकानों पर हमला भी बोला गया है।

लोकल बॉडी इलेक्शन में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देने से नाराज़ प्रदर्शनकारियों ने गुरुवार को सरकारी दफ्तरों और गाड़ियों में आग लगा दी। कोहिमा के कई इलाकों से हिंसा की खबरें आईं। साथ ही हजारों प्रदर्शनकारियों ने सेक्रेटेरिएट बिल्डिंग तक मार्च निकाला। पहले म्युनिसिपल कॉरपोरेशन और डिस्ट्रिक्ट कमिश्नर के दफ्तर में आग लगा दी गई थी।

मंगलवार को नागालैंड के दीमापुर और लोंगलेंग जिलों में पुलिस और भीड़ के बीच हुई झड़पों में दो लोगों की मौत हो गई थी और कई लोग घायल हो गए थे। फायरिंग में मारे गए लोगों को प्रदर्शनकारियों ने नागा शहीद का दर्जा दिया है।

TOPPOPULARRECENT