Monday , August 21 2017
Home / Punjab / नाभा जेल पर हमला कर हथियारबंद लोगों ने खालिस्तान लिबरेशन फोर्स के चीफ सहित छुड़ाए कुछ खूंखार गैंगस्टर्स

नाभा जेल पर हमला कर हथियारबंद लोगों ने खालिस्तान लिबरेशन फोर्स के चीफ सहित छुड़ाए कुछ खूंखार गैंगस्टर्स

पंजाब: नाभा जेल से आज सुबह नाभा जेल में 10 हथियार बंद लोगों ने हमला कर कुछ कैदियों को छुड़ा लिया है। ये हथियारबंद लोग यहाँ की जेल में बंद खालिस्तान लिबरेशन फोर्स के चीफ हरमिंदर सिंह मिंटो और उनके चार साथियों को छुड़ाकर ले गए। इनके साथ ही वे कुछ कुख्यात गैंगस्टर विक्की सिंह गंडोरा, नितिन देओल, गुरप्रीत सिंह, विक्की सिंह गंडोरा, नितिन देओल और विक्रमजीत सिंह विक्की को भी छुड़ा ले गए। इन भागने वालों में से दो आतंकी हैं।

पुलिस ने बताया कि वे 10 लोग पुलिस की वर्दी पहनकर जेल में घुसे थे और उन्होंने लगभग 100 राउंड फायर किए थे। फिलहाल पुलिस मौके पर पहुंच गई है और इसकी जांच चल रही है।

जनसत्ता की खबर के मुताबिक इस मामले में पंजाब के उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने कहा- डीजी जेल को निलंबित किया गया और नाभा जेल के सुपरिंडेंटेंडन्ट और डिप्टी सुपरिंडेंटेंडन्ट को बर्खास्त कर दिया गया है।

खालिस्तान लिबरेशन फोर्स के चीफ हरमिंदर सिंह मिंटू को साल 2014 में दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया था। हरमिंदर जो कि 49 साल का है और उनपर 10 से ज्यादा केस दर्ज हैं जिनमें से एक है डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख राम रहीम पर हमला का मामला। १० हथियारबंद लोगों द्वारा किये गए इस जेलब्रेक में उन्होंने एक गार्ड को चाक़ू मार कर घायल कर दिया। पंजाब पुलिस के डायरेक्टर जनरल ने डिप्टी सीएम सुखबीर सिंह से मुलाकात करके हालात का जानकारी दी है और पंजाब को इस वक़्त हाई अलर्ट पर रखा गया है।

TOPPOPULARRECENT