Saturday , October 21 2017
Home / Hyderabad News / नायडू और शर्मीला तेलंगाना पर मौक़िफ़(स्थान ) वाज़िह (स्पश्ट‌)करें

नायडू और शर्मीला तेलंगाना पर मौक़िफ़(स्थान ) वाज़िह (स्पश्ट‌)करें

हैदराबाद १७ अक्तूबर (सियासत न्यूज़) कांग्रेस रुकन पार्लीमैंट मधु गौड़ यशकी ने सदर तलगोदीशम चंद्रा बाबू नायडू और सदर वाई ऐस आर कांग्रेस जगन मोहन रेड्डी की बहन शर्मीला को तलंगाना में क़दम रखने से क़बल अलहदा तलंगाना मसला पर अपनी पा

हैदराबाद १७ अक्तूबर (सियासत न्यूज़) कांग्रेस रुकन पार्लीमैंट मधु गौड़ यशकी ने सदर तलगोदीशम चंद्रा बाबू नायडू और सदर वाई ऐस आर कांग्रेस जगन मोहन रेड्डी की बहन शर्मीला को तलंगाना में क़दम रखने से क़बल अलहदा तलंगाना मसला पर अपनी पार्टीयों के वाज़िह मौक़िफ़ के ऐलान का मश्वरा दिया और ऐलान के बगै़र तलंगाना में क़दम रखने पर एक और महबूबाबाद वाक़िया पेश आने का इंतिबाह दिया। निज़ाम आबाद की नुमाइंदगी करने मधु गौड़ यशकी ने कहा कि दोनों जमातें तलंगाना मसला पर अवाम को धोका दे रही हैं। तलंगाना अवाम के जज़बात का एहतिराम(सम्मान) करना तमाम सयासी जमातों की ज़िम्मेदारी ही।

सदर प्रदेश कांग्रेस बी सत्य ना रावना की जानिब(तरफ से) से सकनड ऐस आर सी का ज़िक्र छेड़ने की मुज़म्मत करते हुए उन से इस्तिफ़सार किया कि जब 9 दिसंबर 2009-ए-को मर्कज़ी हुकूमत ने अलहदा तलंगाना रियासत तशकील देने का ऐलान करदिया तो इस के बाद सकनड ऐस आर सी की बात क्यों की जा रही ही?। उन्हों ने कहा कि वुज़रा के मुस्ताफ़ी होने से अलहदा तलंगाना रियासत ज़रूर तशकील दी जाएगी। 2014ए- तक रियासत में इक़तिदार को सँभालना कांग्रेस हाईकमान की ज़िम्मेदारी ही, इसलिए हाईकमान पर दबाव‌ बनाना तलंगाना क़ाइदीन की ज़िम्मेदारी ही।

कांग्रेस एम पी ने वज़ीर-ए-इत्तलात मिसिज़ डी के अरूना की जानिब से तलंगाना के कांग्रेस अरकान-ए-पार्लीमैंट को मुस्ताफ़ी होने का मश्वरा देने पर जवाब देते हुए कहा कि अरकान-ए-पार्लीमैंट के अस्तीफ़ा देने से मर्कज़ी हुकूमत के लिए ख़तरा पैदा होगा। अगर वुज़रा(मंत्री) और अरकान असम्बली मुस्ताफ़ी (त्याग पत्र‌) होते हैं तो अलहदा रियासत क़ायम होगी।

उन्हों ने कहा कि मुत्तहदा आंधरा की तहरीक में सीमा। आंधरा के तमाम वुज़रा मुत्तहिद(मॆलमिलाप रखने वाला) हैं, जब कि तलंगाना के वुज़रा(मंत्री) इत्तिहाद (मैत्री)का ज़ाहिरा करने की बजाय सीमा। आंधरा क़ाइदीन की ख़ुशनुदी हासिल करने केलिए काम कर रहे हैं।

TOPPOPULARRECENT