Tuesday , September 26 2017
Home / Crime / निर्भया के माता-पिता का मोदी से सवाल; हमें कब मिलेगा इंसाफ?

निर्भया के माता-पिता का मोदी से सवाल; हमें कब मिलेगा इंसाफ?

नयी दिल्ली: जनपथ पर हजारों की भीड़ में इकट्ठा हुए लोग और उस भीड़ के सबसे ख़ास निर्भया के माता-पिता प्रधानमंत्री मोदी से एक जवाब की आस लिए बैठे हैं।  16 दिसंबर,2012 को दिल्ली की सड़कों पर वहशियत की मिसाल बने एक जुवेनाइल को छोड़े जाने के फैसले पर न सिर्फ निर्भया के माता-पिता बल्कि पूरा देश सरकार और देश के कानून बनाने वालों से सिर्फ यही सवाल पूछना चाहती है कि उन्हें इन्साफ कब मिलेगा?

निर्भया की मां ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि उनकी मांग है की केस के मुख्या आरोपी जुवेनाइल को जेल से छोड़ा नहीं जाना चाहिए। उन्होंने कहा: “इस मामले में मैं पिछले साल प्रधानमंत्री से भी मिली थी लेकिन मुझे आज तक कोई जवाब नहीं मिला। आज मैं फिर उनसे मिलना चाहती हूँ और पूछना चाहती हूँ कि हमें इंसाफ कब मिलेगा ?”

आपको बता दें कि इस मामले में दिल्ली कमीशन फॉर वीमेन ने भी जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड को एक अर्ज़ी देकर गुज़ारिश की थी कि मामले के आरोपी को छोड़ा न जाए।  लेकिन न तो बोर्ड ने और ना ही सुप्रीम कोर्ट ने उनकी बात मानी है। देश में इस बात को लेकर गर्म बहस हो रही है कि क्या जुवेनाइल अपराधियों के लिए बने कानून को बदला जाना चाहिए या नहीं ?

TOPPOPULARRECENT