Monday , October 23 2017
Home / International / निहत्थी महिला ने अपने बच्चे को शेर के मुंह से छुड़ाया

निहत्थी महिला ने अपने बच्चे को शेर के मुंह से छुड़ाया

कोलोराडो : अमेरिका के पश्चिमी राज्य कोलोराडो में एक महिला ने अपने हाथों से पहाड़ी शेर का मुंह खोलकर अपने पांच वर्षीय बच्चे को मुक्त करवाया।

अधिकारियों के अनुसार बच्चा अपने घर के आंगन में खेल रहा था कि उसकी माँ को चीखों की आवाज आई। वह दौड़कर बाहर आई तो देखा कि शेर उसके बच्चे के ऊपर खड़ा है।

पुलिस का कहना है कि बच्चे को सिर, गर्दन और चेहरे पर घाव हुए हैं हालांकि उसकी हालत बेहतर है। अधिकारियों का कहना है कि आबादी में आने वाले दो बाघों को मारा गया है।

पुलिस के अनुसार इस महिला ने अपने हाथों से शेर का जबड़ा खोला और दाईाँ हाथ उसके मुंह में डाल कर अपने बच्चे के सिर को मुक्त करवाया।उसके हाथ पर और पैरों पर भी ज़खमम आए हैं जबकि लगभग दो साल की उम्र का वह शेर वहां से फरार हो गया।

वन्यजीव अधिकारियों के अनुसार इस घर के पास एक युवा शेर को मारा गया है जबकि कुछ घंटों बाद ही वहां एक दूसरा शेर भी आया। यह घटना शुक्रवार की रात को लोअर वड्डी क्रेक में हुआ।

अधिकारियों का कहना है कि कोलोराडो में 4500 पहाड़ी शेर हैं और आबादी में उनका दिखना बढ़ता जा रहा है। आखरी बार वर्ष 2015 में शेर ने एक आदमी पर हमला किया था जब मछलियां पकड़ रहा था।

TOPPOPULARRECENT