Thursday , October 19 2017
Home / Bihar News / नीतीश आज पेश करेंगे हुकूमत बनाने का दावा

नीतीश आज पेश करेंगे हुकूमत बनाने का दावा

पटना : वजीरे आला नीतीश कुमार सनीचर को गवर्नर रामनाथ कोविंद को अपना इस्तीफा सौंपेंगे और नयी हुकूमत बनाने का दावा पेश करेंगे। इससे पहले उन्हें जदयू और उसके बाद महागंठबंधन (जदयू-राजद-कांग्रेस) एसेम्बली दल का लीडर चुना जायेगा। सनीचर को सबसे पहले सुबह 10 बजे कैबिनेट की इजलास होगी। इसमें 15वें एसेम्बली को मुस्तर्द करने की सिफारिश की जायेगी। इसके बाद इस सिफारिश को गवर्नर हाउस भेजा जायेगा। जदयू के रियासती सदर वशिष्ठ नारायण सिंह ने बताया कि वजीरे आला नीतीश कुमार के 7, सर्कुलर रोड वाकेय रिहाइशगाह पर सनीचर को 11:30 बजे से जदयू के विधानमंडल दल की बैठक होगी।

इसमें नीतीश कुमार को एसेम्बली दल का लीडर चुना जायेगा और पार्टी की तरफ से वजीरे आला ओहदे के लिए उनके नाम की सिफ़ारिश की जायेगी। बैठक में जदयू के क़ौमी सदर शरद यादव समेत जदयू के तमाम एमएलए व विधान पार्षद हिस्सा लेंगे। इस बैठक के बाद दोपहर तीन बजे बिहार एसेम्बली सभा के एटोडोरियम में महागंठबंधन के पार्टियों जदयू-राजद-कांग्रेस के एसेम्बली दलों की मुश्तरका बैठक होगी। इसमें भी जदयू के क़ौमी लीडर समेत राजद सदर लालू प्रसाद भी शामिल होंगे।

तीनों ही दल अपने-अपने एसेम्बली दल की बैठक में लिये गये फैसले को सामने रखेंगे और महागंठबंधन का लीडर चुनेंगे। वजीरे आला नीतीश कुमार का महागंठबंधन का लीडर चुना जाना तय माना जा रहा है। महागंठबंधन का लीडर चुने जाने के बाद नीतीश कुमार गवर्नर से मिल कर सीएम ओहदे से इस्तीफा देंगे और महागंठबंधन की सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।

 

TOPPOPULARRECENT