Tuesday , October 24 2017
Home / Bihar News / नीतीश कुमार की नई सरकार में 19 जेडीयू के और 16 एनडीए बनेंगे मंत्री

नीतीश कुमार की नई सरकार में 19 जेडीयू के और 16 एनडीए बनेंगे मंत्री

पटना। बिहार की राजनीति में आए तूफान के बीच शपथ लेने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने मंत्रिमडंल का विस्तार करने का फैसला किया है। बिहार सरकार के कैबिनेट में भाजपा के जिन मंत्रियों का नाम फाइनल किया गया है, उनके नाम मंगल पांडे, प्रेम कुमार और नंद किशोर हैं।

नीतीश कैबिनेट विस्तार की बैठक में मंत्री पद के लिए विधायकों के नामों पर मुहर लग गई है। एनडीए के 16 और जेडीयू के 19 विधायक शनिवार को मंत्री पद की शपथ लेंगे।

फिलहाल भाजपा के नेता सुशील कुमार मोदी ने राज्य के डिप्टी सीएम पद की शपथ ली है। सूत्रों के मुताबिक भाजपा से मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले नेताओं में प्रेम कुमार, मंगल पांडे, रजनीश कुमार, अनिल सिंह, ज्ञानेंद्र सिंह, अरुण सिन्हा और रामप्रीत पासवान शामिल हैं।

वहीं जेडीयू से ललन सिंह, विजेंद्र यादव, श्रवण कुमार, लेसी सिंह, डॉ.रणवीर नंदन और खुर्शीद उर्फ फिरोज अहमद प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं। हम पार्टी की ओर से जीतनराम मांझी को भी कैबिनेट में जगह दी जा सकती है।

इन नेताओं में भाजपा की ओर से आने वाले बड़े नेताओं के नाम प्रेम कुमार और मंगल पांडेय हैं। बीजेपी के प्रेम कुमार वे नेता हैं जो सात बार विधायक चुने जा चुके हैं और लालू-नीतीश की सरकार के दौरान सदन में भाजपा की ओर से नेता विपक्ष भी थे।

TOPPOPULARRECENT