Monday , September 25 2017
Home / Bihar News / नीतीश ने ख्वातीन से कहा, आपके कहने पर हमने बड़ा फैसला लिया शराब की भट्‌ठी दिखे तो तोड़ दीजिएगा

नीतीश ने ख्वातीन से कहा, आपके कहने पर हमने बड़ा फैसला लिया शराब की भट्‌ठी दिखे तो तोड़ दीजिएगा

पटना : नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में पूरी तरह से शराबबंदी होगी। पहली अप्रैल से देशी शराब पर रोक लगेगी। दूसरे फेज़ में बैरूनी शराब की भी फरोख्त बंद होगी। शराब के गैर कानूनी कारोबार को खत्म करने के लिए डीएम, एसपी जवाबदेह होंगे। उन्होंने खासकर ख्वातीन से कहा कि शराबबंदी के बाद अपने इलाके पर नजर रखें। अगर कहीं गैर कानूनी शराब की फरोख्त की जानकारी मिलती है, तो शिकायत कीजिए।

उन्होंने कहा कि जरुरत पड़े तो शराब की भट्ठी को तोड़ दीजिए। ऐसा करने में हिचकिएगा नहीं। नीतीश, जुमेरात को मुकामी श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल से शराब बंदी मुहीम की शुरुआत कर रहे थे। उनका दरख्वास्त रहा कि इस मुहीम में ख्वातीन बढ़-चढ़ कर हिस्सा लें। बोले-आप लोगों के कहने पर ही हमने यह बड़ा फैसला किया है। इस मुहीम का खूब तश्हीर कीजिए। देशी शराब का दायरा ज्यादा है। इससे ज्यादा तबाही की शिकायत है। इसलिए पहले फेज में इसको रोका जा रहा है। पूरी तरह शराबबंदी हमारा अहद है। यह पूरा होगा। यह मुहीम रंग लाएगा और बिहार से शराब का सफाया हो जाएगा।

सीएस अंजनी कुमार सिंह ने ख्वातीन को सब्र रखने की सलाह दी। कहा-शराबबंदी होने पर शौहर की आदत छुड़ाने के लिए झगड़ा नहीं कीजिएगा। उनकी पिटाई नहीं करने लगिएगा। आदत छुड़ाने के लिए सब्र रखना होगा। बच्चों की मदद से शौहर को समझाइएगा। नशा की आजादी सेंटर में उनका इलाज कराइएगा।

तालीम वजीर चौधरी बोले पूरी तरह से शराबबंदी वाला मुल्क का पहला रियासत होगा। अब्दुल जलील मस्तान के मुताबिक शराबबंदी को कामयाब बनाने में समाज की किरदार अहम होगी। प्रोग्राम को डीजीपी पी.के.ठाकुर वगैरह ने भी खिताब किया।

TOPPOPULARRECENT