Tuesday , August 22 2017
Home / International / नीदरलैंड: मस्जिदें बंद और क़ुरान पर प्रतिबंध लगा देंगे: फ्रीडम पार्टी

नीदरलैंड: मस्जिदें बंद और क़ुरान पर प्रतिबंध लगा देंगे: फ्रीडम पार्टी

नीदरलैंड चरम दक्षिणपंथी से संबंध रखने वाले राजनीतिज्ञ गेयरट विल्डरज की राजनीतिक पार्टी ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में कहा है कि वे सफलता के मामले में देश में मस्जिदों को बंद कर देगी जबकि ‘कुरान पर प्रतिबंध’ लगा देगी।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

फ्रीडम पार्टी (PVV) नामक इस राजनीतिक दल अगले वर्ष होने वाले संसदीय चुनाव के संबंध में कराए जाने वाले सर्वेक्षणों में बढ़त लिए हुए है। समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार मार्च 2017 में प्रस्तावित विधान सभा के चुनाव के संबंध में फ्रीडम पार्टी द्वारा चुनाव कार्यक्रम के संबंध में जो दस्तावेज तैयार की गई है, उसमें कहा गया है, कि ” सभी मस्जिदों और इस्लामी स्कूल बंद कर दिए जाएंगे और कुरान पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा। ‘ इस दस्तावेज़ पर गेयरट वेल्डरज़ की ओर अपनी ट्वीटर फीड में जारी की गई।
PVV के अनुसार वह देश की ‘इसलामाईज़ेशन’ प्रक्रिया वापस करेगी, जिसके लिए सीमाओं की कटौती, शरण चाहने वालों के केंद्रों को बंद करने, मुस्लिम देशों से प्रवासियों के आगमन रोकना और महिलाओं पर सार्वजनिक स्थानों पर हेड स्कार्फ पहनने पर प्रतिबंध लगाने जैसे विभिन्न उपाय शामिल होंगे।
एक ऐसे समय में जब यूरोप के प्रवासियों का संकट है, नीदरलैंड में संसदीय चुनावों से पहले होने वाले सर्वेक्षणों में पिछले कई महीनों से गेयरट वेल्डरज़ की राजनीतिक पार्टी PVV इस समय सत्ता में मौजूद सहयोगी दलों ‘लेबर पार्टी’ और ‘पीपुल्स पार्टी फॉर फ्रीडम एंड डेमोक्रेसी ‘से आगे है। इस समय गठबंधन सरकार के प्रमुख मार्क रटे हैं।

TOPPOPULARRECENT