Thursday , May 25 2017
Home / International / नेतन्याहू के विवादास्पद ट्वीट पर इजरायल के राष्ट्रपति ने मेक्सिको से मांगी माफी

नेतन्याहू के विवादास्पद ट्वीट पर इजरायल के राष्ट्रपति ने मेक्सिको से मांगी माफी

रेउवेन रिवलिन

इजरायल के राष्ट्रपति रेउवेन रिवलिन ने प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के विवादास्पद ट्वीट पर मेक्सिको से माफी मांगी है। मेक्सिको के विदेश मंत्रालय की तरफ से जारी एक बयान के मुताबिक,  इजरायली राष्ट्रपति रेउवेन रिवलिन ने मेक्सिको के राष्ट्रपति एनरिक पेना नीटो के साथ एक चर्चा में मेक्सिको की भावनाएं आहत करने को लेकर माफी मांगी।

बता दें कि इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने बीते सप्ताह अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के मेक्सिको की सीमा पर दीवार बनाने के फैसले की सराहना की थी। नेतन्याहू ने कहा था कि इमिग्रेंट्स और ड्रग्स तस्करों को अमेरिका में आने से रोका जाना चाहिए। शनिवार को ट्वीट कर नेतन्याहू ने लिखा, “राष्ट्रपति ट्रंप सही हैं। मैंने इजरायल की दक्षिणी सीमा पर दीवार बनाई है। इससे सभी अवैध इमिग्रेंट्स की आवाजाही बंद हो गई है। हमें सफलता मिली। यह अच्छा विचार है।

नेतन्याहू के इस ट्वीट के बाद मेक्सिको ने कडी प्रतिक्रिया जताई था। मेक्सिको के विदेश मंत्रालय ने इसको लेकर हैरानी और निराशा जताई थी। मंत्रालय ने एक बयान जारी कर कहा था कि मेक्सिको, इजरायल का दोस्त है और इसे प्रधानमंत्री द्वारा भी इसी संदर्भ में समझा जाना चाहिए।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT