Thursday , August 24 2017
Home / India / नेता जी सुभाष चंद्र बोस को राष्ट्र नेता का दर्जा दिया जाए : ममता बनर्जी

नेता जी सुभाष चंद्र बोस को राष्ट्र नेता का दर्जा दिया जाए : ममता बनर्जी

Z

कोलकाता। मगरिबी बंगाल की वज़ीर ए आला ममता बनर्जी ने शनिवार को नेताजी सुभाष चंद्र बोस को कौमी नेता का पद दिया जाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि देश को उनके लापता होने का सच जानने का पूरा हक है। ममता ने यह बात नेताजी की 119 वी जंयती के मौके एक प्रोग्राम के दौरान कही।

प्रोग्राम में मगरिबी बंगाल की सीएम ने कहा कि नेताजी को लापता हुए 75 साल हो गए है लेकिन आज भी उनके लापता होने का पूरा सच किसी कोई मालूम नहीं है। उन्होंने कहा कि नेताजी ने मुल्क के लिए अपनी कुर्बानी दी थी, देश को उनके बारे में जानने का पूरा हक है। साथ उन्होंने नेताजी को सेंट्रल हुकूमत से नेशनल नेता ऐलान करने की अपील की।

ममता ने कहा कि हम उन फाइलों के बारे में जानना चाहते है जिसमें नेताजी के लापता होने के बारे में जानकारी दी गई हो। उन्होंने कहा कि नेताजी के लापता होने के बारे में सच से नौजवानों और अगली पीढिय़ों को वाकिफ कराना हुकूमत की जिम्मेदारी है।

जाहिर है कि मगरिबी बंगाल की तृणमूल कांग्रेस हुकूमत ने पिछले साल सितंबर में नेताजी से जुड़ी 64 सिक्रेट फाइलों को सरेआम किया था। शनिवार को नई दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी ने नेताजी से जुड़ी 100 फाइलों को सिक्रेट लिस्ट से हटाया। इससे उनकी मौत से जुड़े विवाद पर कुछ रोशनी पड़ेगी।

TOPPOPULARRECENT