Saturday , October 21 2017
Home / India / नेपाल में गुजराती यात्रियों की हलाकत

नेपाल में गुजराती यात्रियों की हलाकत

नई दिल्ली बस हादिसे पर वज़ीरे आज़म का इज़हारे ताज़ियत

नई दिल्ली

बस हादिसे पर वज़ीरे आज़म का इज़हारे ताज़ियत

वज़ीरे आज़म नरेंद्र मोदी ने आज हिन्दुस्तानी यात्रियों ( भक्तों ) की मौत पर रंज-ओ-ग़म का इज़हार किया है जो कि नेपाल में पेश आए एक बस हादिसे में फ़ौत होगए हैं। कम अज़ कम 17 हिन्दुस्तानी यात्री बिशमोल 9 ख़वातीन हलाक और दीगर 28 उस वक़्त ज़ख़मी होगए जब गुजरात से रवाना उनकी बस पहाड़ी शाहराह से फिसल कर 100 मीटर नीचे गिर गई।

ये वाक़िया खटमंडू के मशरिक़ में 75 किलोमीटर दूर नौ बीसी में पेश आया। वज़ीरे आज़म ने कहा कि नेपाल से इंतेहाई अफ़सोसनाक ख़बर आई है और इस हादिसे में फ़ौत यात्रियों के ख़ानदानों के ग़म में बराबर का शरीक हूँ। गुजरात से रवाना ये यात्री खटमंडू में पशुपती मंदिर के दर्शन के बाद घूर कपूर ( उत्तरप्रदेश ) वापिस आरहे थे कि उनकी बस हादिसा का शिकार होगई और ज़िला ढह डिंग में नौ बीसी गाँव‌ के करीब एक पहाड़ी रास्ता पर फिसल कर 100 मीटर नीचे गिर गई।

बस में सवार 45 में से 14मसाफिरेन बरसर मौक़ा हलाक होगए जब कि दीगर 3 ज़ख़मी हॉस्पिटल में जांबर ना होसके। हादिसे की इत्तेला मिलते ही नेपाल में हिन्दुस्तानी सिफ़ारतख़ाना के ओहदेदार जाये वक़ूअ पहुंच गए और ज़ख़्मियों के ईलाज के लिये ज़रूरी इमदाद फ़राहम की। अंदेशा है कि महलोकेन की तादाद में इज़ाफ़ा होसकता क्यों कि इस बस में मज़ीद मुसाफ़रेन फंसे हुए हैं जिन्हें निकालने की कोशिश जारी है।

TOPPOPULARRECENT