Wednesday , September 20 2017
Home / International / एलेप्पो के साथ सॉलिडेरिटी में क़तर ने अपना नेशनल डे समारोह रद्द किया

एलेप्पो के साथ सॉलिडेरिटी में क़तर ने अपना नेशनल डे समारोह रद्द किया

क्यूएनए की रिपोर्ट के मुताबिक क़तर के अमीर ने एलेप्पो के लोगों के साथ एकजुटता के लिए सभी नेशनल डे समारोह को सथागित कर दिया है।

इस का मतलब है कि अब कॉर्निश में रविवार की सुबह परेड और शाम में होने वाली आतिशबाजी नहीं होगी।

इसके अतिरिक्त, एशियन टाउन के समारोह को भी रद्द करने की योजना है और यह भी खबरें हैं कि विभिन्न जनजातियाँ अब दरब अल साई में अरदा डांस का प्रदर्शन नहीं करेंगी।

इस हफ्ते, एलेप्पो में सीरियाई शासन बलों के घुसने के बाद विद्रोहियों ने नियंत्रण खो दिया था। इसके बाद कई लोगों ने सोशल मीडिया पर मदद की अपील और दुखी कर देने वाले अलविदा विडियो डाले हैं।

कल, क़तर के विदेश मंत्री शेख मुहम्मद बिन अब्दुलरहमान अल थानी ने अल-जजीरा से बात करते हुए कहा कि युद्धग्रस्त एलेप्पो में मानवीय स्तिथि बेहद भयावह है।

“हमें वहां के नागरिकों को बचाने के लिए कुछ कदम उठाने की ज़रूरत है। ऐसा लगता है कि अंतर्राष्ट्रीय समुदाय लोगों की मदद करने में बुरी तरह से विफल रहा है,” उन्होंने कहा।

यह पहली बार नहीं है जब क़तर ने अपने समारोह को रद्द किया है। इससे पहले 2014 में भी गाज़ा पर हो रहे जुल्म के मद्देनज़र अपने यहाँ ईद-उल-फ़ितर समारोह को रद्द कर दिया था। उस वक़्त इजराइल द्वारा की गयी बमबारी में लगभग 800 फलस्तीनीयों की मौत हो गयी थी।

TOPPOPULARRECENT