Friday , August 18 2017
Home / Delhi News / नेशनल हेराल्ड मामले में ED ने हुड्डा के खिलाफ दर्ज किया मनी लॉन्ड्रिंग का मामला

नेशनल हेराल्ड मामले में ED ने हुड्डा के खिलाफ दर्ज किया मनी लॉन्ड्रिंग का मामला

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, नेशनल हेराल्ड समाचार पत्र के प्रकाशक, एसोसिएटेड जर्नल लिमिटेड (AJL) के अधिकारियों एवं अन्य के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है। इन सभी पर काले धन को सफेद बनाने के कारोबार मे संलिप्त होने का आरोप है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, ईडी ने इसी वर्ष मई में हरियाणा राज्य सतर्कता ब्यूरो की प्राथमिकी का संज्ञान लेने के बाद मनी लॉन्ड्रिंग निषेध कानून (PLLA) के प्रावधानों के तहत एक आपराधिक मामला दर्ज किया था।

ईडी ने वर्ष 2005 में पंचकूला में एजेएल को एक भूखंड कथित रूप से पुन: आवंटित करने के मामले में हुड्डा और उनके चार अधिकारियों के खिलाफ धोखाधड़ी एवं भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया था। यह भूखंड एजेएल को पहले 1982 में आवंटित किया गया था लेकिन 1996 में इसकी लीज अवधि समाप्त हो गई।

उस समय बंसीलाल के नेतृत्व वाली तत्कालीन हरियाणा विकास पार्टी सरकार ने इस जमीन पर फिर से कब्जा लिया और 2005 में कांग्रेस के सत्ता में लौटने के बाद जमीन दोबारा एजेएल को आवंटित कर दी गई। अधिकारियों ने बताया कि ईडी की प्राथमिकी में नामजद आरोपियों के खिलाफ जल्द ही समन जारी किए जाएंगे।

TOPPOPULARRECENT