Thursday , May 25 2017
Home / Islami Duniya / IS ने मदरसे पर हमला कर 14 अफगान उलेमा को किया अगवा

IS ने मदरसे पर हमला कर 14 अफगान उलेमा को किया अगवा

काबुल: चरमपंथी संगठन आईएस के लड़ाकों ने अफगानिस्तान के पूर्वी प्रांत नंगरहार के एक मदरसे पर हमला करके 14 विद्वानों का अपहरण कर लिया।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

समाचार एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस (एपी) ने प्रांतीय शिक्षा विभाग के प्रवक्ता मोहम्मद आसिफ शनवारी के हवाले से बताया कि आईएस के 3 सेनानियों ने सोमवार 16 जनवरी को एक मदरसे पर धावा बोला और वहां दीनी तालीम देने वाले 14 विद्वानों का अपहरण कर लिया।हालांकि घटना की जिम्मेदारी अभी किसी की ओर से स्वीकार नहीं की गई, लेकिन पुलिस और सरकारी अधिकारियों के अनुसार इस कार्रवाई के पीछे आईएस का हाथ है।

दूसरी ओर अफगानिस्तान के उत्तरी प्रांत बग्लान के पुलिस अधिकारियों का कहना है कि 2 अज्ञात मोटरसाइकिल सवार हमलावरों ने मुस्तफा सफ़ी नामक उच्च सरकारी अधिकारी पर फायरिंग करके मार डाला।

हाल के दिनों में तालिबान की ओर से अफगान सरकार और सेना पर दबाव बढ़ाने की वजह से देश में हिंसा की लहर देखी जा रही है जबकि आईएस भी अफगानिस्तान में खुद को मजबूत करने में जुटी है।

गौरतलब है कि इससे पहले भी तालिबान और आईएस की ओर से अफगानिस्तान में नागरिकों, पत्रकारों, विद्वानों, विदेशियों और सरकारी अधिकारियों का अपहरण करने के लिए कई घटनाएं अंजाम दे चूका है। पिछले साल मई में उत्तरी शहर कुन्दूज़ी में तालिबान ने 3 यात्री बसों पर हमला करके 16 यात्रियों की हत्या जबकि 170 का अपहरण कर लिया था।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT