Tuesday , June 27 2017
Home / World / नॉर्थ कोरिया ने एक बार फिर किया बैलेस्टिक मिसाइल का सफल परीक्षण

नॉर्थ कोरिया ने एक बार फिर किया बैलेस्टिक मिसाइल का सफल परीक्षण

सोल। उत्तर कोरिया ने आज फिर से एक बैलेस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया। हाल के महीनों में उसने कई परीक्षण किए हैं जिससे कोरियाई प्रायद्वीप में तनाव काफी बढ़ा हुआ है। अमेरिकी प्रशांत कमान ने कहा कि प्योंगयांग की ओर से कम दूरी की मिसाइल का परीक्षण किया गया है।

यह मिसाइल छह मिनट तक हवा में रहने के बाद जापान सागर में गिरी। उसने कहा कि इस परीक्षण को लेकर विस्तृत आकलन किया जा रहा है।

यह ताजा परीक्षण उस वक्त किया गया है जब अमेरिका ने उत्तर कोरिया को लेकर सख्त रूख अपनाया है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बीते शुक्रवार को कहा था कि उत्तर कोरिया की बड़ी समस्या को हल कर लिया जाएगा।

ट्रंप ने जी-7 शिखर बैठक में जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे के साथ मुलाकात के दौरान यह टिप्पणी की। आबे ने आज के परीक्षण की निंदा की और कहा कि अमेरिका के साथ मिलकर ठोस कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, हम उत्तर कोरिया की ओर से निरंतर की जा रही उकसावे की कार्रवाई को सहन नहीं करेंगे। वाशिंगटन में अमेरिका की राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के एक प्रवक्ता ने कहा कि ट्रंप को इस परीक्षण के बारे में जानकारी दी गई है।

दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जाए-इन ने इस परीक्षण के बाद की स्थिति का आकलन करने के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की बैठक बुलाई है।

उत्तर कोरिया की ओर से मिसाइल परीक्षण किए जाने और छठे परमाणु परीक्षण की तैयारी को देखते हुए संयुक्त राष्ट्र द्वारा कड़े प्रतिबंध लगाए जा सकते हैं। यही नहीं, ट्रंप प्रशासन ने चेतावनी दी थी कि सैन्य दखल भी एक विकल्प है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT