Sunday , August 20 2017
Home / Technology / नोकिया को फोल्डेबल डिवाइस का पेटेंट मिला, जल्द ही हो सकती है लॉन्च

नोकिया को फोल्डेबल डिवाइस का पेटेंट मिला, जल्द ही हो सकती है लॉन्च

दिल्ली : नोकिया को फोल्डेबल डिवाइस का पेटेंट मिल गया है। इसका मतलब है कि नोकिया इस साल फ्लैक्सिबल डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है। नोकिया को यूएस पेटेंट एंड ट्रेडमार्क ऑफिस की तरफ से पिछले साल सितंबर में ही फोल्ड होने वाले डिवाइस का पेटेंट दे दिया गया था।

कंपनी ने दिसंबर 2013 में इसके लिए आवेदन दिया था। लेकिन, फोनएरिना ने पेटेंट के कागजात अब सार्वजनिक किए हैं। इसमें एक छोटा सा पॉकेट मिरर जैसा डिवाइस नजर आता है जो बीच से मुड़ सकता है।

डिवाइस के बीच के दोनों तरफ एक जैसे हिस्से हैं, जिन्हें मिलाकर बड़ा डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन बनता है। लेकिन, नोकिया की तरफ से फोल्डेबल स्मार्टफोन पेश किए जाने के दावे को बल एक दूसरे पेटेंट से मिलता है, जिसमें कंपनी ने एक मुड़ने वाली बैटरी के लिए आवेदन दिया था।

दरअसल नोकिया ने एक बार फिर स्मार्टफोन बिजनेस में वापसी की है। इस ब्रांड के स्मार्टफोन अब फिनलैंड की कंपनी एचएमडी ग्लोबल बना रही है। कंपनी अगले महीने होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में भी नए स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। सैमसंग इस साल की तीसरी तिमाही में फ्लैक्सिबल डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है। एलजी भी ऐसा ही एक प्रोडक्ट चौथी तिमाही में पेश कर सकती है।

TOPPOPULARRECENT