Tuesday , September 26 2017
Home / India / नोटबंदी: अगले दो दिन कम नहीं होगी जनता की मुसीबत, एटीएम की लंबी कतारें और बढ़ने की संभावना

नोटबंदी: अगले दो दिन कम नहीं होगी जनता की मुसीबत, एटीएम की लंबी कतारें और बढ़ने की संभावना

शहर के एटीएम जो बैंक के निरीक्षण में नहीं है उनमे अगले दो छुट्टी के दिन कैश की पूर्ति ना हो पाने की संभावना है। शनिवार को बैंक बंद होने के कारण दिल्ली के ज़्यादातर एटीएम के बाहर लंबी लंबी कतारें फिर से नज़र आई। जहां लोंगो ने कैश निकालने के लिए घण्टों इंतज़ार किया।

शनिवार को जामिया नगर के इंडियन बैंक एटीएम और जुलेना के एक्सिस बैंक के एटीएम की कटारे 300 मीटर तक पहुंच गयी। बैंक कर्मचारियों ने चेतावनी दी की अगले दो दिन कैश न होने के कारण लोगो को परेशानी उठानी पड़ सकती है।

कुछ एटीएम जो सीधा बैंक के अंदर आते है, शनिवार को उनमे कैश डाला ही नहीं गया। स्रोत के अनुसार जो एटीएम बैंक के निरीक्षण में नहीं हूं उन एटीएम में अगले दो दिन तक कैश डाला ही नहीं जायेगा। पब्लिक सेक्टर बैंक के वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि तीन दिन बैंक की छुट्टी होने के कारण ज़्यादातर एटीएम में शुक्रवार की रात को पैसा दाल दिया गया था। लेकिन जो एटीएम बैंक के निरीक्षण में आते है उनमें पैसे की पूर्ति होने की सम्भवना है।

शहर में दो प्रकार के एटीएम है। एक जो बैंक के निरीक्षण में है। दूसरे जो किसी तीसरी पार्टी के निरक्षण में हैं। अधिकारी ने आगे बताया कि जो एटीएम बैंक के निरीक्षण में नहीं है उनमे पैसे की कमी होने की पूरी संभावना है। कयुनकी ये एटीएम कैश के लिए करेंसी कोष पर निर्भर हैं। कृष्णा नगर में 90 प्रतिशत एटीएम शनिवार को ठप पाये गए।
सिर्फ इंडियन बैंक का एटीएम काम कर रहा था। वहां के बैंक अधिकारी ने कहा कि हमारी छुट्टी है फिर भी पैसे की पूर्ति करने हम आ रहे हैं कयुनकी हम नहीं चाहते की लोगो को परेशानी का सामना करना पड़ा।

दिल्ली के कन्नौट पैलेस में हालात थोड़े बेहतर नज़र आये जहां शाम के समय में पांच से छः एटीएम काम कर रहे थे। जबकि दिल्ली की दूसरी जगहों पर सिर्फ एक एटीएम काम कर रहा था।

TOPPOPULARRECENT