Sunday , October 22 2017
Home / India / नोटबंदी: अब भूख के मारे लोगों ने लूटी राशन की दूकान

नोटबंदी: अब भूख के मारे लोगों ने लूटी राशन की दूकान

मध्य प्रदेश: देश में 500 और 1000 के नोटों के बंद होने का सबसे ज्यादा असर पड़ा है गरीब और मध्यम वर्ग के लोगों पर। प्रधानमंत्री मोदी के इस कदम ने देश की कई जगहों पर तनावपूर्ण हालात बन गए हैं। खाने से भी अवाज़ार हुए लोग बैंकों से रुपए न मिलने के कारण परेशान हुए लोगों पर इतनी नौबत आ पड़ी कि राशन की एक दुकान को ही लूट लिया गया।

ये मामला है मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले की। जहाँ के बरद्वहा गाँव में पैसे की तंगी से परेशान आए लोगों ने राशन की दूकान से पैसे और कुछ सामान लूट लिया। दुकानदार ने आरोप लगाते हुए कहा कि ऐसा इन लोगों ने गाँव के सरपंच के कहने पर किया है जिसके तहत दूकानदार ने सरपंच और गांव वालों के खिलाफ बमीठा थाने में शिकायत दर्ज करवाई है।

इस मामले में गाँव वालों और सरपंच का कहना है कि दूकानदार राशन की कमी बताते हुए पिछले काफी दिनों से लोगों को राशन देने में आनकानी कर रहा था जिससे तंग आये लोगो ने ये कदम उठाया। लोगों के पास कैश न होने के कारण वह बाजार में कहीं से भी राशन नहीं ले पा रहे थे। ऐसे में लोगों ने दूकान का ताला तोड़कर राशन लूट लिया। दूकानदार द्वारा दर्ज कराइ गई शिकायत के बाद पुलिस सरपंच और लोगों को लेकर मामले की जांच में जुट गई है।

TOPPOPULARRECENT