Thursday , August 17 2017
Home / Khaas Khabar / नोटबंदी: कहर से बचाने, उर्जित को सुझाव देगी नायडू टीम

नोटबंदी: कहर से बचाने, उर्जित को सुझाव देगी नायडू टीम

नई दिल्ली: आज नोटबंदी को एक महिना पूरा हो चूका है लेकिन आम जन जीवन की परेशानी कब तक चलेगी इसका कोई लेखा जोखा नहीं. इसी कठिनाइयों मद्देनजर सरकार कुछ पहल करने जा रही है. नोटबंदी पर बनी मुख्यमंत्रियों की समिति के अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू बृहस्पतिवार को आरबीआई गर्वनर उर्जित पटेल से मुलाकात करेंगे. जिसमे वे आम जन जीवन को नोटबंदी की कहर से बचाने कुछ राहत भरे कदम उठाने के लिए सुझाव देंगे.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

अमर उजाला के अनुसार, मुख्यमंत्रियों की इस समिति में नायडू के अलावा मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, शिवराज सिंह चौहान, पवन चामलिंग, वी नारायणस्वामी, देवेंद्र फड़नवीस, नीति आयोग से अरविंद पनगढ़िया और अमिताभ कांत इस समिति में शामिल हैं.
समिति की ओर से सरकार को कोई रिपोर्ट नहीं दी जाएगी. वे सिर्फ अपने सुझाव देगी और आरबीआई उन सुझावों पर अमल करेगी. नोटबंदी से आम जनता को हो रही कठिनाई के मामले में समिति आरबीआई से राहत की अपील करेगी. समिति की ओर से अब आरबीआई से नकदी का प्रवाह बढ़ाने के उपाय आजमाने पर दबाव होगा. कैशलेस अर्थव्यवस्था को भी लोकप्रिय बनाने के लिए आरबीआई से तत्काल कदम उठाने की मांग होगी.
गौरतलब है कि आरबीआई बुधवार को बेशक रेपो दर को बरकरार रखा है. मगर मुख्यमंत्रियों की समिति की ओर से ब्याज दर घटाने की मांग की जाएगी. बाजार में पर्याप्त नकदी उपलब्ध कराने को लेकर भगवा परिवार पहले ही सरकार को सुझाव दे चुका है. लेकिन ये सुझाव कितना कारगर हो पता है ये तो आने वाले वक़्त ही बताएगा.

TOPPOPULARRECENT