Thursday , August 24 2017
Home / AP/Telangana / नोटबंदी की कठिनाइयों पर बैंक कर्मचारियों के विरोध का फैसला

नोटबंदी की कठिनाइयों पर बैंक कर्मचारियों के विरोध का फैसला

हैदराबाद 21 दिसंबर: ऑल इंडिया बैंक कर्मचारियों एसोसिएशन और ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन ने नोटबंदी की वजह से विभिन्न बैंकों और उनके कर्मचारियों को हो रही कठिनाइयों के खिलाफ मुज़ाहिरों का ऐलान किया है। जो विरोध प्रोग्राम तय किए गए हैं उनमें 28 दिसंबर को जुलूस भी शामिल है। इसके बाद यूनियनों की ओर से वित्त मंत्री अरुण जेटली के नाम 29 दिसंबर को एक पत्र भेजा जाएगा। संघ के सदस्यों इस समस्या 2 और 3 जनवरी 2017 को भी विरोध प्रदर्शन की योजना रखते हैं।

ऑल इंडिया बैंक एम्प्लाइज एसोसिएशन के महासचिव सी एच वेंकट चिलम ने और बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन के महासचिव एस नागराजन ने जारी एक बयान में कहा गया है कि हमारे संगठनों की ओर से घोषणा के अनुसार हमारी तन्ज़ीमों की तरफ से ऐलान के मुताबिक़ हमारी यूनिटें तमाम बड़े मराकिज़ पर मुज़ाहिरों का एहतेमाम कर रही हैं और वो रिज़र्व बैंक के मुक़ामी हुक्काम से मुलाक़ात करते हुए याददाश्तें हवाले कर रही हैं।

यूनियनों ने केंद्र से मांग की के सभी बैंक बराँचस पर पर्याप्त मात्रा में मुद्रा और नकदी प्रदान की जाए। सभी एटीएम्स किसी देरी के बिना बहाल किया जाए और बैंकों को पैसे की आपूर्ति में शफ़्फ़ाफ़ियत बरती जाए। मुंबई से मिली इत्तेला के मुताबिक स्थानीय शहरी पुराने नोटों को अपने खातों में जमा करने की नई कड़ी शर्तों पर बेहद नाराज हैं।

TOPPOPULARRECENT