Sunday , August 20 2017
Home / Khaas Khabar / नोटबंदी: चेन्नई में एक बार फिर 24 करोड़ के नये नोट ज़ब्त, आयकर विभाग हैरान

नोटबंदी: चेन्नई में एक बार फिर 24 करोड़ के नये नोट ज़ब्त, आयकर विभाग हैरान

चेन्नई: नोटबंदी के बीच लाखों करोड़ों के नए नोट पकड़े जाने का सिलसिला जारी है। आयकर विभाग ने चेन्नई में छापेमारी कर 24 करोड़ रुपये जब्त किए हैं और यह सब 2000 के नए नोट में हैं। आयकर विभाग ने वेल्लोर के पास छापेमारी में इतनी बड़ी राशि बरामद की है।

गौरतलब है कि यह राशि 106 करोड़ रुपये की राशि से अलग है, जो आईटी ने दो दिन पहले ही छापेमारी कर जब्त की थी। यह मामला अब सीबीआई और ईडी के सामने भी उठाया गया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

न्यूज़ नेटवर्क समूह प्रदेश 18 के अनुसार आईटी विभाग दोनों एजेंसियों की मदद से यह पता करने की कोशिश कर रहा है कि आखिर किस तरह से बैंकिंग सिस्टम से करोड़ों रुपये बाहर आ गए।
उल्लखनीय है कि चेन्नई में गुरुवार को आयकर विभाग ने आठ स्थानों पर छापा मारा था। इसमें बरामद नकदी और सोना देखकर आयकर अधिकारी भी हैरान रह गए थे। टीम ने इस छापेमारी में कुल 106 करोड़ रुपये बरामद किए थे। इसमें से 96 करोड़ पुरानी मुद्रा तो 10 करोड़ के नए दो हजार के नोट शामिल थे। टीम ने यहां से 127 किलो सोना बरामद किया था।

वहीं 8 नवंबर को नोटबंदी के बाद से ही भारी मात्रा में रुपये बरामद हो रहे हैं, जो नए नोटों के रूप में हैं। एक ओर जहां बैंकों के बाहर लंबी-लंबी कतारें लगी हुई हैं और बैंक रुपये न होने की बात कह रहे हैं, वहीं दूसरी ओर करोड़ों रुपये की नई मुद्रा बरामद होने से बैंकिंग प्रणाली सवालों के घेरे में है।

TOPPOPULARRECENT