Saturday , October 21 2017
Home / India / नोटबंदी: दो दिन बंद रहेगा बैंक, अब ATM ही लोगों की उम्मीद

नोटबंदी: दो दिन बंद रहेगा बैंक, अब ATM ही लोगों की उम्मीद

नई दिल्ली। नोटबंदी के बाद पैसे के लिए मची मारामारी के बीच देशभर के बैंक आज और कल (दो दिन) बंद रहेंगे। लोगों के पास अब पैसे के लिए एकमात्र विकल्प एटीएम ही बचे हुए हैं। इससे पहले शुक्रवार को नोटबंदी के 18वें दिन भी बैंकों के बाहर लंबी-लंबी लाइनें देखने को मिल रही थी।

दरअसल आज चौथा शनिवार है। बैंक के नियमों के मुताबिक महीने के दूसरे और चौथे शनिवार को बैंक बंद रहते हैं। जबकि पहले और तीसरे शनिवार को बैंक में फुल डे काम होता है। वहीं कल रविवार की वजह से बैंक बंद रहेंगे। बैंक बंद होने से अब लोगों के पास सिर्फ एटीएम ही विकल्प बचा है।

नोटबंदीके 16 दिन बाद भी लोगों को राहत मिलती नजर नहीं रही है। अब तक जिले में एटीएम ही खाली पड़े थे, लेकिन पिछले दो-तीन दिन से बैंकों में भी कैश खत्म हो गया है। ऐसे में बैंकों ने पुराने नोट बदलने पर अघोषित रूप से रोक लगा दी है। वहीं सरकार की घोषणा के बावजूद लोगों को कहीं भी सप्ताह में 24 हजार रुपए देने के नियम की पालना नहीं हो रही है। कैश कम होने का हवाला देकर लोगों को दो से चार हजार रुपए थमाए जा रहे हैं। यहां तक कि शादी विवाह वाले जरूरतमंद लोगों को भी दो तीन हजार रुपए ही दिए जा रहे हैं।

TOPPOPULARRECENT