Monday , August 21 2017
Home / India / नोटबंदी पर आरएसएस की बीजेपी को चेतावनी,कहा यूपी चुनाव में बीजेपी को नुकसान होना तय

नोटबंदी पर आरएसएस की बीजेपी को चेतावनी,कहा यूपी चुनाव में बीजेपी को नुकसान होना तय

राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से जुड़े कुछ संगठनों ने पार्टी के नेतृत्व से कहा है कि नोटबंदी का असर यूपी चुनाव पर पड़ सकता है इसलिये यूपी चुनाव की तारीख को आगे करवा दिया जाए। आरएसएस और बीजेपी से जुड़े कई लोकल लेवल के संगठनों ने कहा है कि नोटबंदी की वजह से अगले साल होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी को नुकसान होना तय हैं। इन लोगों ने पार्टी नेतृत्व को बताया है कि मध्यम वर्ग के लोग शुरुआत में तो नोटबंदी के फैसले से खुश थे लेकिन फिर जब नोटबंदी के ऐलान के एक महीने बाद भी कैश की किल्लत दूर नहीं हुई तो लोगों का गुस्सा और निराशा सामने आने लगी। पहले जो लोग फैसले के समर्थन में थे उनमें से ज्यादातर अब तक एटीएम और बैंक के बाहर लगी लंबी लाइनों को देखकर परेशान हैं।

इंडियन एक्सप्रेस कि रिपोर्ट के मुताबिक, आरएसएस और बीजेपी के कुछ नेताओं ने बुधवार को लखनऊ में एक मीटिंग की थी। उसमें विश्व हिंदू परिषद, एबीवीपी के साथ बाकी संगठनों ने भी एक रिपोर्ट सौंपी थी जिसमें इन बातों का जिक्र था। हालांकि मीटिंग में एक सदस्य ने हो रही कार्रवाईयों का भी जिक्र किया था। उसने कहा, गलत काम कर रहे बैंक और काला धन छिपाकर बैठे लोगों के ठिकानों पर इनकम टैक्स विभाग के छापों को लोगों के सामने लाया जा रहा है। उससे लोगों के सामने केंद्र सरकार की अच्छी इमेज बन रही है। लोग मान रहे हैं कि सरकार ईमानदारी के काम कर रही है।’

मोदी सरकार ने 8 नवंबर को नोटबंदी का ऐलान किया था। तब से बैंकों और एटीएम के बाहर लगी लाइनें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं।

TOPPOPULARRECENT