Friday , October 20 2017
Home / Delhi News / नोटबंदी पर संसद में हंगामा, पीएम से जवाब पर विपक्ष अड़ा

नोटबंदी पर संसद में हंगामा, पीएम से जवाब पर विपक्ष अड़ा

नई दिल्ली। संसद में आज फिर से नोटबंदी के मुद्दे पर विपक्ष सरकार को घेरने की कोशिश की। इस मुद्दे पर हंगामे के चलते राज्यसभा कुछ देर के बाद ही 12:00 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। वहीं लोकसभा में भी इस मुद्दे पर जबरदस्त हंगामा हुआ।
एक ओर जहां विपक्ष इस मसले पर प्रधानमंत्री से जवाब देने की मांग कर रहा था वहीं सरकार की तरफ से जेटली का आरोप था कि विपक्ष चर्चा से भाग रहा है। सरकार की तरफ से कुछ मंत्री विपक्ष को शांति से बैठने और चर्चा को आगे बढ़ाने की अपील करते भी सुने गए

‘जागरण’ के मुताबिक, सदन में आज रणनीति के मद्देनजर विपक्ष ने एक बैठक भी की है, जिसमें राज्यसभा और लोकसभा के सांसदों ने हिस्सा लिया है। इस बैठक में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी समेत अन्य भी शामिल हुए हैं। इस बैठक में फैसला किया गया है कि सरकार के नोटबंदी के फैसले के खिलाफ विपक्ष बुधवार को संसद भवन में स्थित गांधी मूर्ति के पास धरना देकर अपना विरोध जताएगा। वहीं पीएम मोदी ने इस भी संसद शुरू होने से पहले एक बैठक की है। इस बैठक में कई वरिष्ठ मंत्रियों ने हिस्सा लिया है।

नोटबंदी पर चर्चा के दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद के एक बयान के बाद सरकार की तरफ से उनसे माफी मांगने की मांंग की जा रही है। जिसको लेकर सरकार और विपक्ष के बीच गतिरोध लगातार कायम है। वहीं सरकार ने साफ कर दिया है कि इस फैसले को किसी भी सूरत से वापस नहीं लिया जाएगा।

TOPPOPULARRECENT