Thursday , August 24 2017
Home / GUJRAT / नोटबंदी: 500 रूपये में शादी कर इस जोड़ी ने समाज में दिया नया संदेश, पानी और चाय से खुश किए मेहमान

नोटबंदी: 500 रूपये में शादी कर इस जोड़ी ने समाज में दिया नया संदेश, पानी और चाय से खुश किए मेहमान

PC: ANI

गुजरात: केंद्र सरकार ने अचानक से देश में पांच सौ और हजार के नोटों पर बैन लगाकर देश की जनता के लिए परेशानी खड़ी कर दी। नोटबंदी के फैसले के बाद पैसे मिलने में हो रही परेशानी के चलते लोग खाना तक नहीं खा पा रहे हैं। ८ नवंबर के बाद जहाँ पैसे जमा कराने के लिए बैंक और पैसे निकालने के लिए एटीएम के बाहर लंबी-लंबी लाइन लगी थी। वह अब कम हो गई लेकिन उसके पीछे के वजह यह नहीं है की लोगों की परेशानी खत्म हो गई है बल्कि अब एटीएम में पैसे खत्म हो गए हैं। ज्यादातर एटीएम आउट ऑफ़ कैश ही चल रहे हैं। लोगों की शादियां जोकि महीनों पहले तय हो चुकी थी उसकी करने में नहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

ऐसे में गुजरात के सूरत जिले में एक जोड़े ने समझदारी से काम लेते हुए 500 रुपए कैश में ही अपनी शादी निपटा ली। एएनआई की खबर के मुताबिक, दक्ष और भरत परमार की शादी 8 नवंबर से पहले ही तय हो चुकी थी। लेकिन अचानक सरकार ने 500 और 1000 रुपए के पुराने नोटों को बैन कर दिया और इसके साथ ही एटीएम व बैंक से पैसे निकालने की लिमिट में भी कटौती कर दी। जिसके चलते परिवार को काफी परेशानी हो रही थी। आलम यह रहा कि शादी में आए मेहमानों के लिए सिर्फ चाय और पानी ही बंदोबस्त रहा।

इस मामले में बात करते हुए दुल्हन दक्ष ने बताया कि नोटबंदी के बाद हम समझ गए कि ऐसे हालात में धूमधाम से शादी करना काफी मुश्किल है इसलिए हमने बेहद साधारण शादी करना ही सही समझा। दुल्हे भरत ने कहा कि ऐसे में परिवार वालों ने ग्रैंड वेडिंग की जगह “चाय-पानी” वाली शादी करने का फैसला लिया। आपको बता दने कि इस शादी में आए मेहमानों ने परिवार और जोड़ी को शुभकामनाएं तो दी। उसके साथ ही इस फैसले के लिए दुल्हा-दुल्हन की काफी सराहना भी की गई।

TOPPOPULARRECENT