Saturday , August 19 2017
Home / Featured News / नोटबंद‌ करने से देश को भारी नुकसान मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश अखिलेश यादव का बयान

नोटबंद‌ करने से देश को भारी नुकसान मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश अखिलेश यादव का बयान

LUCKNOW, DEC 5 (UNI)- Uttar Pradesh chief minister Akhilesh Yadav giving away a cheque of Rs 20,000 to a would be bride during launch of 'Daughter's Marriage Subsidy Scheme' at ihs residence in Lucknow on Monday. UNI PHOTO-51U

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज कहा कि नोटबंदी जिसे देशभक्ति से बांटा गया है देश को नुकसान पहुंचा रहा है और जो लोग उसका बचाव कर रहे हैं उन्हें जनता सबक सिखाएगी। कुछ लोगों का कहना है कि केंद्र ने बेहतरीन काम किया है लेकिन इस बात के अवसर पर जनता उन्हें सबक सिखाएगी क्योंकि नोटों के विलोपन से देश को कोई लाभ नहीं हो रहा है।

उन्होंने कहा कि नोटबंदी जिसे देशभक्ति से जोड़ दिया गया है देश के लिए हानिकारक साबित हो रही है और विकास कार्य कट गए हैं और अर्थव्यवस्था मंदी(Depression) की चपेट में है और केंद्र में सत्तारूढ़ सरकार ने अर्थव्यवस्था को पीछे धकेल दिया है जिसके कारण देश में उलझन पैदा हो गई है।

मुख्यमंत्री आज यहां उद्घाटन समारोह को सम्बोधित कर रहे थे जिसके तहत गरीब परिवार को विवाह करने के लिए राज्य सरकार की ओर से 20 हजार रुपये की सहायता जारी की जाएगी। नोटबंदी के अचानक कदम पर मोदी सरकार की आलोचना करते हुए समाजवादी पार्टी नेता ने कहा कि काला धन रखने वालों के लिए 2000 रुपये की नई नोट जीत साबित हो गई।

फर्क सिर्फ यह होगा कि पहले 1000 रुपये रखने वाले अब 2000 रुपये के नोट रखेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि शहरी और ग्रामीण गरीबों को इनकम‌ के लिए सरकारी सहायता प्रदान की जाएगी और यह एजेंडा 2017 के विधानसभा चुनाव के घोषणा पत्र में शामिल किया जाएगा।

TOPPOPULARRECENT