Tuesday , September 26 2017
Home / AP/Telangana / नोटों की तबदीली में धांधलियां:सीबीआई

नोटों की तबदीली में धांधलियां:सीबीआई

हैदराबाद 29 नवंबर: सेंट्रल ब्यूरो इन्वेस्टीगेशन(सीबीआई) ने नोट परिवर्तन करने के बाद शहर के पोस्ट ऑफिसेस नए नोटों के तक़सीम में बे क़ाईदगियों का पता चला 3 डाक अधिकारियों के खिलाफ एक मामला दर्ज कर लिया है।

बावसूक़ सूत्रों ने बताया कि सीबीआई और डाक के विजिलेंस अमले की मुशतर्का कार्रवाई में शहर के विभिन्न पोस्ट ऑफिसेस में एक साथ धावे किए गए थे। सीबीआई टीम ने हिमायतनगर पोस्ट ऑफिस की अचानक तलाशी ली जिसमें बड़े पैमाने पर बे क़ाईदगियों का खुलासा हुआ जिसमें 36 लाख रुपये नई मुद्रा नोटस की धांदलियों का पता चला।

सीबीआई सूत्रों ने बताया कि 12 नवंबर को हिमायतनगर डाकघर में धावे के दौरान दो हजार रुपये के नए नोटस वाक्यांश 74,73,500 रुपये पुराने के इव्ज़ तक़सीम किए जाने का रिकार्ड बताया गया जबकि रेकॉर्ड्स का जायज़ा लिया जाने पर ये दावे ग़लत साबित हुआ और करंसी तबदीली की 987 दरख़ास्तें पाई गईं जो 38,45,500 रुपये की रक़म है।

सीबीआई ने पुराने नोटों के बदले नई मुद्रा नोटस की तक़सीम में बे काादगयाँ पाए जाने पर हिमायतनगर डाकघर सब पोस्ट मास्टर जी रेवती से पूछताछ की और उन्होंने जांच एजेंसी को बताया कि अधीक्षक पोस्ट ऑफिस हैदराबाद सुधीर बाबू ने उन्हें 500 और 1000 के नोटस की 36 लाख की राशि लेकर और उनके 2000 रुपये के नए नोटस प्राप्त कर लिए और कहा कि इस राशि को जनरल पोस्ट ऑफिस आबिड्स में विभाजित किया जाना है।

सीबीआई ने उक्त दो डाक अधिकारियों के अलावा एक और कार्यालय सहायक रवि तेजा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता के प्रावधानों 120-B / 406,409,477-A और काउंटर रिश्वत सताने अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया।सीबीआई ने अवाम से अपील की है कि सरकारी इदारों बिशमोल पोस्ट ऑफ़िसों में बे क़ाईदगियों से मुताल्लिक़ शिकायतें दर्ज करवा सकते हैं।

TOPPOPULARRECENT