Monday , August 21 2017
Home / AP/Telangana / नोटों की विलोपन से तेलंगाना को बारह हजार करोड़ का नुकसान

नोटों की विलोपन से तेलंगाना को बारह हजार करोड़ का नुकसान

हैदराबाद 19 नवंबर: टीआरएस के सांसद विनोद कुमार और बी नरसा गौड़ ने कहा है कि केंद्र की ओर से मुद्रा नोट के विलोपन के फैसले से देश भर में जनता को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

नई दिल्ली में मीडिया के प्रतिनिधियों से बातचीत करते हुए सांसदों ने कहा कि अधिकांश स्थानों पर एटीएम बेकार हो चुके हैं और जनता को मुद्रा प्राप्त करने में कठिनाइयां पेश आरही हैं। विनोद कुमार ने कहा कि टीआरएस की ओर से केंद्र सरकार को सार्वजनिक समस्याओं से अवगत कराया गया और इच्छा कि के जल्द से जल्द देश भर में ऐसे कदम उठाए जाएं जिससे जनता को राहत मिले।

उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों को चाहिए कि वह इस मुद्दे को राजनीतिक रंग देने के बजाये सरकार से सुझाव पेश करें। उन्होंने सुझाव दिया कि मुद्रा के मुद्दे पर जारी संकट के सिलसिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश के सभी प्रमुख मिनिस्टर्स की बैठक होनी चाहिए।

विनोद कुमार ने कहा कि मुद्रा परिवर्तन से तेलंगाना को जो नुकसान हुआ है उसकी पाबजाई के लिए संसद में स्पेशल वित्त सहायता विधेयक पेश किया। इस तरह न केवल तेलंगाना बल्कि देश के अन्य राज्यों को भी केंद्र की ओर से सहायता प्रदान की जा सकती है।

उन्होंने कहा कि 500 ​​और 1000 मुद्रा नोटिस रद्द करने से तेलंगाना को 12 हजार करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। बजट में इस नुकसान की पाबजाई के लिए केंद्र सरकार से प्रतिनिधित्व किया जाएगा। चीफ मिनिस्टर के चंद्रशेखर राव इस मसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को मुलाकात करेंगे। उन्होंने कहा कि मुद्रा नोट के विलोपन से जनता को जिन समस्याओं का सामना इस सिलसिले में प्रधानमंत्री को अवगत कराया जाएगा।

TOPPOPULARRECENT