Wednesday , September 27 2017
Home / Politics / नोट बंदी: स्थिति सामान्य पर आने के लिए एक साल की आवश्यकता:अखिलेश

नोट बंदी: स्थिति सामान्य पर आने के लिए एक साल की आवश्यकता:अखिलेश

लखनऊ: मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश अखिलेश यादव ने कहा है कि नोट बंदी ने देश की अर्थव्यवस्था को धीमी गति कर दिया है और यह स्थिति सामान्य पर आने के लिए 6 से बारह महीने का समय आवश्यक होगा उन्होंने बताया कि पहली दिसंबर भी आ गया और वेतन बैंक खातों में प्रस्तुत हैं मगर यह अभी तक स्पष्ट नहीं हुआ कि कौन कितना पैसा निकाल सकता है। और बैंकों के बाहर लगी लंबी कतारें कब खत्म होगी ये भी स्पष्ट नहीं होई।

अखिलेश यादव ने यह दावा किया है कि केंद्र सरकार लगातार अपना रुख़ बदल रही है और कहा जा रहा है कि इस साल महीने के अंत में स्थिति नियंत्रण में आ जाएगी लेकिन मैं नहीं समझता कि 6 से 12 महीने पहले स्थिति पर काबू पाया जा सके गा।अखिलेश यादव मेट्रो के ट्रायल दूर ( ट्रायल रन) के अवसर पर आयोजित एक जनसभा को लखनऊ में संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि धन की रेल पेल से ही अर्थव्यवस्था को बढ़ावा प्राप्त होता अगर इस प्रक्रिया पर रोक दिया गया तो विकास मुतासिर होजाएगा। लेकिन नोटों विलोपन से जटिलताएं पैदा हो गई हैं। उन्होंने कहा कि हम बैंकों से तफ़सीलात मांगी हैं कि उन्हें अब तक कितना पैसा महीया की गई है जिसका अभी तक कोई जवाब नहीं मिला है।

TOPPOPULARRECENT