Monday , August 21 2017
Home / Delhi News / नोट बैन की जानकारी सरकार ने चुनिंदा तरीके से लीक की- कांग्रेस

नोट बैन की जानकारी सरकार ने चुनिंदा तरीके से लीक की- कांग्रेस

नई दिल्ली। नोट बैन से पहले पश्चिम बंगाल बीजेपी द्वारा जमा कराए गए तीन करोड़ को लेकर कांग्रेस ने केंद्र पर हमला बोला है। कांग्रेस ने शुक्रवार को मोदी सरकार पर आरोप लगाया कि उसने 1000-500 रुपये के नोट बैन करने की जानकारी ‘चुनिंदा तरीके से लीक’ की थी। कांग्रेस ने मांग की है कि ऐसे लोगों के नाम सार्वजनिक किए जाएं जिन्हें इससे फायदा मिला।

‘नवभारत टाइम्स’ पर छपी खबर के मुताबिक, पार्टी प्रवक्ता आनंद शर्मा ने कहा कि केंद्र को उन लोगों की लिस्ट जारी करनी चाहिए जिन्होंने 20 अक्टूबर से 8 नवंबर के बीच पांच लाख रुपये से ज्यादा की जूलरी, विदेशी मुद्रा और शेयर खरीदे। उन्होंने 8 नवंबर के पहले अखबारों में छपी कई रिपोर्ट्स का जिक्र करते हुए कहा कि बैन की खबर, आधिकारिक घोषणा से पहले ही आम लोगों के बीच आ चुकी थी।

उन्होंने कहा कि बैन के चलते ‘आर्थिक अव्यवस्था’ पैदा हो गई है, लोगों को बैंक में लंबी-लंबी लाइन में खड़ा होना पड़ रहा है और एटीएम में पैसा मौजूद ना होने से लोग बहुत परेशान हैं।
prashatn-bhusan
देश के जाने माने वकील प्रशांत भूषण ने भी शुक्रवार को इस मु्द्दे को ट्वीट के जरिए उठाया। उन्होंने बैंक ट्रांजेक्शन से जुड़ा एक दस्तावेज ट्वीट करते हुए कहा, ‘यह इंडियन बैंक की सेंट्रल एवन्यू ब्रांच में मौजूद पश्चिम बंगाल बीजेपी का सिर्फ एक अकाउंट है जिसमें पीएम के भाषण के कुछ घंटों पहले, 1000 के नोटों के रूप में एक करोड़ रुपए जमा कराए गए।’

TOPPOPULARRECENT