Wednesday , August 16 2017
Home / Bihar/Jharkhand / नौकरी के नाम पर लड़कियों से जिस्‍मफरोशी कराने वाले गिरोह का खुलासा

नौकरी के नाम पर लड़कियों से जिस्‍मफरोशी कराने वाले गिरोह का खुलासा

पटना : नौकरी लगाने और परीक्षा में पास कराने का लालच देकर लड़कियों से देह व्यपार कराने वाले गिरोह का खुलासा पटना पुलिस ने किया है। पटना पुलिस ने ऑपरेशन विश्वास के तहत कार्रवाई करते हुए गिरोह की संचालिका को गिरफ्तार कर लिया और उसके कब्‍जे से तीन नाबालिग लड़कियों को मुक्‍त कराया। इस संबंध में जानकारी देते हुए एसएसपी मनु महाराज ने कहा कि पकड़े गए सभी अभियुक्तों के खिलाफ पास्को एक्ट के तहत कार्रवाई होगी। धोनी तक थी सेक्‍स रैकेट के मास्‍टरमाइंड की पहुंच, लिस्‍ट में दो सांसद भी

आपको बताते चलें कि पटना पुलिस को पिछले कई दिनों से गुप्त सूचना मिल रही थी कि राजधानी में एक ऐसा गिरोह सक्रिय है जो लड़कियों को बहला-फुसलाकर व नशीला पदार्थ खिलाकर बेहोशी हालत में देह व्यापार का धंधा करावाता है। ये लोग बाहर से आने वाली लड़कियों को नौकरी लगाने और परीक्षा में पास कराने का लालच देकर अपने जाल में फंसाते हैं।
इस सूचना के बाद ऑपरेशन विश्वास के तहत महिलाओं और लड़कियों पर हो रहे अत्याचार के विरुद्ध सभी थाना अध्यक्ष को विशेष निर्देश दिया गया था की वो अपने इलाके में विशेष टीम की गठन कर इस प्रकार के गिरोह पर अंकुश लगाए तथा अपराधियों को गिरफ्तार करें।
इस दौरान पुलिस को सूचना मिली कि करबिगहिया बस स्टैंड के समीप कुछ लड़कियों को दलालों द्वारा जबरन हायर कराने का प्रयास हो रहा है। इस सूचना के बाद एसएसपी द्वारा जक्कनपुर एवं महिला पुलिस पदाधिकारी की एक टीम बना कर कारवाई करने का निर्देश दिया गया। पुलिस टीम पूर्व सूचना अनुसार घटना स्थल पर पहुंची तो कुछ लोग वहां शोरगुल कर रहे थे। पुलिस ने मौके से तीन लड़कियों को अपने कब्जे में ले लिया। इसी बीच एक महिला मौका पाकर घटनास्थल से फरार होने लगी जिसे महिला पुलिस ने खदेड़ कर पकड़ लिया।
वहीं पूछताछ के दौरान मुक्त कराई गई लड़कियों ने बताया हम लोगों से देह व्यापार का धंधा करवाया जाता है। ऐसा करने से मना करने पर जान से मारने की धमकी देती थी। इस बयान के बाद महिला पुलिस ने संचालिका पिंकी देवी को हिरासत में ले लिया। पूछताछ शुरू की गई तो पता चला कि कुछ दिन पहले इस गिरोह की संचालिका पिंकी देवी दो नाबालिग लड़कियों को बहला-फुसलाकर अपने मकान पर ले गई थी और उसे भी नशीला पदार्थ खिलाकर देह व्यापार का धंधा कराना शुरु करा दिया था।

TOPPOPULARRECENT