Thursday , October 19 2017
Home / Khaas Khabar / न्यूक्लीयर तजुर्बा का मक़सद अमेरीका को निशाना बनाना :शुमाली कोरिया

न्यूक्लीयर तजुर्बा का मक़सद अमेरीका को निशाना बनाना :शुमाली कोरिया

सीयोल, 25 जनवरी (पी टी आई) शुमाली कोरिया ने आज कहा कि वो तीसरा न्यूक्लीयर तजुर्बा करने का मंसूबा बना रहा है, इसके इलावा मज़ीद राकेट दागे़ जाएंगे जिनका मक़सद कट्टर दुश्मन अमेरीका को निशाना बनाना है। ये अमेरीका की आइद करदा तहदेदात पर जवा

सीयोल, 25 जनवरी (पी टी आई) शुमाली कोरिया ने आज कहा कि वो तीसरा न्यूक्लीयर तजुर्बा करने का मंसूबा बना रहा है, इसके इलावा मज़ीद राकेट दागे़ जाएंगे जिनका मक़सद कट्टर दुश्मन अमेरीका को निशाना बनाना है। ये अमेरीका की आइद करदा तहदेदात पर जवाबी कार्रवाई होगी ताहम शुमाली कोरिया ने ये इन्किशाफ़ नहीं किया कि तजुर्बे कब किए जाएंगे।

क़ौमी दिफ़ाई कमीशन के बमूजब शुमाली कोरिया ने कहा कि वो अपने मुख़्तलिफ़ मस्नूई सय्यारे और तवील मुसाफ़ती राकेट्स को पोशीदा रखना नहीं चाहता और उन्हें दाग़ना जारी रखेगा। इलावा अज़ीं न्यूक्लीयर तजुर्बात के शोबा में भी पेशरफ्त जारी रहेगी। इन दोनों का मक़सद शुमाली कोरिया के कट्टर दुश्मन अमेरीका को निशाना बनाना होगा।

अमेरीका के ड्रोन हमलों का अमली जवाब दिया जाएगा, ज़बानी नहीं। शुमाली कोरिया ने कहा कि अमेरीका के साथ अपना हिसाब चुकाना चाहता है। कमीशन के बयान के आख़िर में कोरीयाइ मर्कज़ी ख़बररसां इदारा के ओहदेदार के बमूजब ये वाज़िह नहीं किया गया है कि राकेटों और न्यूक्लीयर तजुर्बात कब किए जाऐंगे। सिर्फ़ इतना कहा गया है कि ये शिद्दत की कार्रवाई का एक हिस्सा होगा। मुल्क की अमेरीका के ख़िलाफ़ जद्द-ओ-जहद का एक नया मरहला होगा।

TOPPOPULARRECENT