Sunday , March 26 2017
Home / Religion / न्यूयॉर्क: यहूदियों के क़ब्रिस्तान में अज्ञात लोगों ने किया तोड़फोड़

न्यूयॉर्क: यहूदियों के क़ब्रिस्तान में अज्ञात लोगों ने किया तोड़फोड़

न्यूयॉर्क: अमेरिका के शहर न्यूयॉर्क में यहूदी धर्म के अनुयायियों के कब्रिस्तान में अज्ञात लोगों ने एक बार फिर हमला कर कई कब्र तोड़फोड़ की है।
समाचार एजेंसियों के अनुसार न्यूयॉर्क में स्थित यहूदियों के एक कब्रिस्तान में पांच कब्र की तोड़फोड़ की गई है। यह घटना हाल के दिनों में यहूदियों की कब्र के तोड़फोड़ की घटनाओं की एक नई कड़ी करार दिया जा रहा है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

न्यूयॉर्क पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि उन्हें शनिवार शाम एक यहूदी कब्रिस्तान के अपमान और कब्र के तोड़फोड़ की सूचना दी गई थी। पुलिस ने इस घटना की जांच शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि हम इस बात की अनुसंधान कर रहे हैं कि कब्र को निशाना बनाने का घृणित कदम के पीछे किसका हाथ हो सकता है।

पिछले कुछ दिनों के दौरान भी अमेरिका में यहूदी संगठनों द्वारा पुलिस को शिकायत की गयी थी कि उनके तीन कब्रिस्तान में कब्रों को अज्ञात लोगों ने उखाड़ फेंका है।

कुछ लोगों का मानना है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के बयान की वजह से अमेरिका में इस तरह के नस्लवादी और हिंसक घटनाओं को प्रेरणा मिली है।
अमेरिका में नस्लवाद के खिलाफ सक्रिय एक संगठन का कहना है कि पिछले सप्ताह अमेरिका के 36 राज्यों में स्थापित यहूदी संगठनों को 121 धमकी प्राप्त हुईं।

हाल ही में न्यूयॉर्क के गवर्नर एन्डरो कोमो ने शांति की स्थापना के लिए 25 लाख डॉलर की राशि आवंटित की थी जबकि विध्वंसक गतिविधियों में शामिल आरोपियों के बारे में जानकारी प्रदान करने के लिए पांच हजार डॉलर इनाम घोषित किया था।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT