Thursday , August 24 2017
Home / Election 2017 / पंजाब चुनाव: केजरीवाल बम विस्फोट के दोषियों का समर्थन कर रहे हैं- राहुल गांधी

पंजाब चुनाव: केजरीवाल बम विस्फोट के दोषियों का समर्थन कर रहे हैं- राहुल गांधी

संगरूर। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि केजरीवाल पंजाब बम विस्फोट के दोषियों का समर्थन करने की कोशिश कर रहे हैं। 4 फरवरी को होने वाले चुनाव में प्रचार के अंतिम दिन राहुल ने जनसभा में कहा, “कुछ दिन पहले बम विस्फोट हुआ था जिसमें छह लोगों की मौत हो गई थी। और, अरविंद केजरीवाल विस्फोट के दोषियों का समर्थन कर रहे हैं। वह उन्हें चुनाव लड़ने दे रहे हैं।

यह पंजाब के लिए बहुत खतरनाक है। यदि ये तत्व पंजाब में सत्ता में आ गए तो ये सभी विकास मुद्दों को हाइजैक कर लेंगे।” पंजाब में मंगलवार शाम को चंडीगढ़ से 200 किलोमीटर दूर मोर मंडी में कांग्रेस उम्मीदवार हरमिंदर सिंह जस्सी की रैली खत्म होने के बाद हुए विस्फोट में दो पुरुषों और एक बच्चे की मौत हो गई थी। अस्पताल में घायलों के दम तोड़ने के बाद मृतकों की संख्या बढ़ गई थी।

पंजाब के उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने इससे पहले बयान में कहा, “जिस तरीके से बम विस्फोट हुए, वे आतंकवाद के दिनों की याद दिलाते हैं।” बादल ने कहा कि ये विस्फोट आम आदमी पार्टी और कट्टरपंथी तत्वों के संबंधों का सीधा नतीजा है।

इससे पहले केजरीवाल ने इन विस्फोटों में बादल की भूमिका होने का आरोप लगाते हुए उनकी गिरफ्तारी की मांग की थी। केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा था, “शांतिपूर्ण चुनाव सुनिश्चित करने के लिए सुखबीर सिंह बादल को तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए। विस्फोट में उनकी भूमिका की जांच होनी चाहिए। वह और अधिक हिंसा का कारण बनेंगे।”

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार अमरिंदर सिंह ने भी केजरीवाल पर खालिस्तान कमांडो फोर्स जैसी ‘चरमपंथी ताकतों को बढ़ावा देने’ का आरोप लगाया।

TOPPOPULARRECENT