Friday , August 18 2017
Home / Punjab / पंजाब चुनाव: AAP के पूर्व नेता यामिनी गोमर ने कांग्रेस का हाथ थामा

पंजाब चुनाव: AAP के पूर्व नेता यामिनी गोमर ने कांग्रेस का हाथ थामा

चंडीगढ़। पंजाब में आम आदमी पार्टी की पूर्व सीनियर लीडर यामिन गोमर ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है। चंडीगढ़ के प्रेस क्लब में पंजाब कांग्रेस चीफ कैप्टन अमरिंदर सिंह की उपस्थिति में यामिनी गोमर पार्टी में शामिल हो गईं।

आम आदमी पार्टी के टिकट पर होशियारपुर आरक्षित लोकसभा सीट से यामिनी गोमर ने 2014 में चुनाव लडा़ था। उनको 2.13 लाख वोट मिले थे और वह तीसरे नंबर पर रही थीं। इस सीट पर विजय सांपला को जीत मिली थी जो फिलहाल भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष हैं।

कांग्रेस में शामिल होने के बाद यामिनी गोमर ने कहा कि उन्होंने पंजाब के हित में विचारधारा के आधार पर आम आदमी पार्टी ज्वाइन की थी। यामिनी ने दावा किया कि आम आदमी पार्टी अब उस विचारधारा को भूल चुकी है। यामिनी ने कहा, ‘हम पंजाब में परिवर्तन लाना चाहते हैं और इसके लिए मंच के तौर पर आम आदमी पार्टी से बेहतर कांग्रेस है।’

यामिनी गोमर के खिलाफ लोकसभा चुनाव के दौरान हुए खर्चों का फर्जी बिल बनवाने का विवाद सामने आया था। इस पर जब उनसे सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अपने राजनीतिक करियर को दांव पर लगाकर वह ऐसा काम क्यों करेंगी? उन्होंने इस बात से भी इनकार किया कि आप से टिकट न मिलने की वजह से उन्होंने पार्टी छोड़ी है।

यामिनी ने कहा कि उन्होंने बिना किसी शर्त के कांग्रेस को ज्वाइन किया है, इसलिए नहीं किया है कि चुनाव लड़ने के लिए टिकट चाहिए। आम आदमी पार्टी के एक और नेता, आनंदपुर साहिब के एक्स सर्विसमेन विंग के इंचार्ज सतविंदर सिंह राय ने भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन कर लिया।

TOPPOPULARRECENT