Saturday , September 23 2017
Home / Khaas Khabar / पंजाब: डिप्टी सीएम ने कहा जेल कांड में पाकिस्तान का हाथ हो सकता है, केजरीवाल ने माँगा इस्तीफ़ा

पंजाब: डिप्टी सीएम ने कहा जेल कांड में पाकिस्तान का हाथ हो सकता है, केजरीवाल ने माँगा इस्तीफ़ा

नाभा। पंजाब में जिला पटियाला की नाभा उच्च सुरक्षा जेल में आज सुबह दो वाहनों से पुलिस की वर्दी पहने अज्ञात बदमाशों ने हमला कर दिया जिसके बाद जेल में खालिस्तान लिबरेशन फोर्स (एल एफ) के चीफ हरमिंदर सिंह मिटा सहित छह अपराधी भाग निकले। इस पर राजनीति का बाज़ार गरम हो गया है पंजाब के डिप्टी सी एम् सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि जेल के इस पूरे कांड के पीछे पाकिस्तान का हाथ हो सकता है, दिल्ली के सी एम् अरविन्द केजरीवाल ने ग्रह मंत्री का इस्तीफा माँगा है.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

एबीपी न्यूज़ के अनुसार पंजाब के डिप्टी सी एम् सुखबीर सिंह बादल का कहना है कि मुमकिन है भागे गए आतंकवादी हो और इसको छुड़ाने में पाकिस्तान का हाथ हो सकता है वहीं दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल ने ग्रह मंत्री पर हमला बोलते हुए कहा है कि जेल कांड पर ग्रह मंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए.
आपको बता दें कि इस मामले में कड़ी कार्रवाई करते हुए पुलिस महानिदेशक (जेल) संजीव गुप्ता को निलंबित कर दिया गया है और जेल अधीक्षक और एक उप अधीक्षक को बर्खास्त कर दिया गया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार पांचों दोषियों की पहचान शांति प्रेत टोडा, विकी गोडर, विक्रमजीत बेक,गुरप्रीत और नेटो देओल के तौर पर किया गया है। गैंगस्टर दो कारों से पुलिस की वर्दी में आए थे और अपने एक साथी को फर्जी कैदी बनाकर हथकड़ी पहना रखी थी ताकि किसी को उन पर शक न हो।
सभी अपराधियों ने जेल के मुख्य द्वार में प्रवेश किया और जेल के सभी कर्मचारियों को हथियारों की नोक पर काबू करके दूसरे दरवाजे खुलवा कर अपने साथियों तक पहुँच गए। जहां उनके साथी पहले से ही तैयार बैठे थे. तमाम बदमाश सौ राउंड हवाई फायरिंग करते हुए साथियों के साथ फरार हो गए।
पंजाब और इससे सटे पाकिस्तानी सीमा और पड़ोसी राज्यों के आसपास हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। बदमाशों की तलाश में स्वात टीम को लगाया गया है। तलाशी अभियान जारी है।

TOPPOPULARRECENT