Thursday , May 25 2017
Home / Punjab / पंजाब: मुख्यमंत्री सपथ ग्रहण समारोह में बेकार के खर्च से बचना चाहती है कांग्रेस

पंजाब: मुख्यमंत्री सपथ ग्रहण समारोह में बेकार के खर्च से बचना चाहती है कांग्रेस

चंडीगढ़। पंजाब में वित्तीय समस्याओं का हवाला देते हुए मुख्यमंत्री बनने जा रहे अमरिन्दर सिंह ने आज कहा कि मितव्ययिता उपाय के तहत शपथ ग्रहण समारोह बेहद सादगी भरा रखने का निर्णय किया गया है।

अमरिन्दर के हवाले से पंजाब कांग्रेस की एक विज्ञप्ति में कहा गया है, जब पंजाब के राज्यपाल वी पी सिंह बदनौर राज्य के नये मुख्यमंत्री के रूप में अमरिन्दर सिंह को गुरूवार को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे तो राजभवन में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह को बहुत भव्यता से आयोजित नहीं किया जाएगा।

कांग्रेस विधायक दल के नेता और पंजाब कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष 75 वर्षीय अमरिन्दर अपने कैबिनेट के कुछ सदस्यों के साथ शपथ लेंगे। उन्होंने राज्य की वित्तीय स्थिति का हवाला देते हुए स्पष्ट कर दिया है कि वह शपथ ग्रहण समारोह में कोई अवांछित या बेकार के खर्च करने नहीं जा रहे हैं।

उन्होंने कहा, सरकार वित्तीय समस्या से राज्य को उबारने के लिए प्रतिबद्ध है जो पिछले शासनकाल के दौरान खराब हो गयी है। प्रत्येक छोटा-छोटा कदम यह सुनिश्चित करेगा कि संकट के समय में जहां तक हो सके बचत की जाए।

पीपीसीसी के अध्यक्ष ने नव निर्वाचित सभी विधायकों से अनुरोध किया कि समारोह को सादा बनाए रखने के लिए कम से कम लोगों को आमंत्रित करें। उन्होंने अपने समर्थकों से भी इसी तरह का व्यवहार करने और चंडीगढ़ की सड़कों को बंद नहीं करने का अनुरोध किया जिसके कारण शहर में लोगों को परेशानी हो।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT