Wednesday , August 23 2017
Home / test / पंजाब: विरोध प्रदर्शन में शिक्षक ने गलती से खुद को लगा ली आग

पंजाब: विरोध प्रदर्शन में शिक्षक ने गलती से खुद को लगा ली आग

चण्डीगढ़:पंजाब में एक व्यक्ति गलती से खुद को आग लगा बैठा। सुखमिंदर सिंह नामक शिक्षक राज्य में शिक्षकों के अनुबंध की नीति के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान सरकार की प्रतीकात्मक मूर्ति पर पेट्रोल छिड़कने के बाद जलाने की कोशिश कर रहा था। अचानक आग ने उनको चपेट में ले लिया. सिंह को तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया लेकिन उसकी हालत के बारे में पुष्टि नहीं हो सकी।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

अल अरबिया डॉट नेट के अनुसार प्रदर्शन के दौरान आग ने सुखमिंदर सिंह के सारे शरीर को चपेट में ले लिया तो उसे गंभीरता से चीखते चिल्लाते हुए देखा गया। विरोध में शरीक कुछ अन्य व्यक्तियों ने उसकी मदद के लिए आगे बढ़े मगर तीव्र आग ने कोई मौका नहीं दिया।

पंजाब सरकार के खिलाफ कई शिक्षकों की शिकायत पर क्षेत्र में प्रदर्शनों का सिलसिला शुरू हुआ। सूत्रों के अनुसार राज्य सरकार ने स्वेच्छा से शिक्षण अंजाम देने वाले उक्त शिक्षकों को कानूनी रूप से स्थायी करने का वादा पूरा नहीं किया।

शिक्षक संघ के एक सदस्य ने बताया कि 2014 में सरकार ने 7000 स्वयंसेवक शिक्षकों को महज दो साल का करार किया था और वादा किया था कि समझौते की अवधि के अंत में उन्हें नियमित कर दिया जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। जिसको लेकर वे विरोध प्रदर्शन कर रहे थे.

TOPPOPULARRECENT