Wednesday , October 18 2017
Home / Bihar News / पटना एयरपोर्ट पर हाइ अलर्ट का ऐलान

पटना एयरपोर्ट पर हाइ अलर्ट का ऐलान

यौम ए आज़ादी पर दहशत गर्द हमले का खदशा को देखते हुए पटना एयरपोर्ट और पटना जंकशन की सेक्युर्टी बढ़ा दी गयी है। एयरपोर्ट पर हाइ अलर्ट का ऐलान किया गया है। साथ ही 20 अगस्त तक पैसेंजर लाउंज में मुसाफिरों के अहले खाना के दाखिल पर भी रोक ल

यौम ए आज़ादी पर दहशत गर्द हमले का खदशा को देखते हुए पटना एयरपोर्ट और पटना जंकशन की सेक्युर्टी बढ़ा दी गयी है। एयरपोर्ट पर हाइ अलर्ट का ऐलान किया गया है। साथ ही 20 अगस्त तक पैसेंजर लाउंज में मुसाफिरों के अहले खाना के दाखिल पर भी रोक लगा दी गयी है। मुसाफिरों की जांच के लिए खुसूसी सेक्युर्टी सर्कल बनाया गया है। एयर साइट, टर्मिनल बिल्डिंग और सिटी साइट में सीआइएसएफ की तैनाती की गयी है।

वहीं, पटना जंकशन में अजाफ़ी पुलिस फोर्स की तैनाती के साथ ही सीसीटीवी कैमरे से निगरानी की जा रही है। गेट से लेकर तमाम प्लेटफॉर्म पर मेटल डिटेक्टर से सामान की जांच शुरू हो गयी है। मुश्तबा अफराद से पूछताछ की जा रही है। इस दौरान गैर सरकारी तौर से स्टेशन पर टहल रहे कई लोगों को हिरासत में भी लिया गया। उन तमाम का तसदीक़ कराया गया।

20 तक विजिटर इंट्री पास पर रोक
सेक्युर्टी वजूहात से 20 जनवरी तक एयरपोर्ट इंट्री पास और विजिटर इंट्री पास पर रोक लगा दी गयी है। पाबंदी के दौरान टर्मिनल के अंदर मुसाफिरों के अलावा सिर्फ एयरपोर्ट अहलकारों को ही दाखिल की इजाजत होगी। टर्मिनल की तरफ से जानेवाली गाड़ियों को सीआइएसएफ के पहले नाके पर रोका जायेगा, जहां मुसाफिरों और ड्राइवर के नाम के साथ गाड़ी के रजिस्ट्रेशन नंबर का जांच होगी। दूसरे मरहले में टर्मिनल इंट्री गेट पर मुसाफिरों की प्रोफाइलिंग कर उनके सामान का एक्स-रे कराया जायेगा। तीसरे मरहले में मुसाफिरों के रजिस्टर्ड बैगेज की इन-लाइन जांच होगी। चौथे मरहले में मुसाफिरों की सेक्युर्टी जांच और हैंड बैगेज का एक्स-रे कराया जायेगा। आखिर में एयरक्राफ्ट में दाखिल होने से पहले मुसाफिरों के हैंड बैगेज और बोर्डिग पास की जांच की जायेगी।

TOPPOPULARRECENT