Monday , October 23 2017
Home / Uttar Pradesh / पटना ब्लास्ट : एनआइए ने तोरपा से एक को पकड़ा, पूछताछ

पटना ब्लास्ट : एनआइए ने तोरपा से एक को पकड़ा, पूछताछ

पटना धमाके की जांच कर रही नेशनल इंवेस्टीगेशन एजेंसी (एनआइए) ने खूंटी के तोरपा से एक सख्स को हिरासत में लिया है। ज़राये ने बताया कि एनआइए ने तोरपा से दो लोगों को पकड़ा था। पर पूछताछ कर कुछ ही देर बाद एक को छोड़ दिया। दूसरे सख्स को एनआइए

पटना धमाके की जांच कर रही नेशनल इंवेस्टीगेशन एजेंसी (एनआइए) ने खूंटी के तोरपा से एक सख्स को हिरासत में लिया है। ज़राये ने बताया कि एनआइए ने तोरपा से दो लोगों को पकड़ा था। पर पूछताछ कर कुछ ही देर बाद एक को छोड़ दिया। दूसरे सख्स को एनआइए की टीम ने अब तक रोके रखा है। उससे पूछताछ की जा रही है।

बिग बाजार बम मामले की एनआइए भी करेगी जांच

रांची में स्थित बिग बाजार में 31 अगस्त 2008 में रखे गये टाइम बम की जांच अब एनआइए के अफसर भी करेंगे। पुलिस अफसरों के मुताबिक एनआइए की टीम ने चुटिया थाना जाकर मामले से मुतल्लिक़ दस्तावेज की एक कॉपी ली है। मामले की जांच साबिक़ में चुटिया पुलिस कर चुकी है। पर जांच के दौरान पुलिस को बम रखनेवालों के सिलसिली में कोई सुराग नहीं मिला।

इस वजह से पुलिस ने जांच करना बंद कर दिया था। पर हाल ही में पटना धमाके में शामिल इंडियन मुजाहिदीन का दहशतगर्द ताबिश ने पूछताछ में बताया था कि उसी ने बिग बाजार में बम रखे थे। इसके बाद चुटिया थाने में दर्ज मामले को रि-ओपेन करने का फैसला लिया गया था। हालांकि चुटिया पुलिस का कहना है कि एनआइए के अफसर भी दस्तावेज की कॉपी ले गये हैं, इसलिए मामले को अब तक रि-ओपेन नहीं किया जा सका। यह मामला तहक़ीक़ात के लिए एनआइए को दिया जा सकता है। सरकारी तौर से फैसला लेने के बाद यह तय होगा कि केस का तहक़ीक़ात दोबारा चुटिया पुलिस करेगी या एनआइए।

TOPPOPULARRECENT