Friday , April 28 2017
Home / Bihar News / पटना में एक ही मंच पर मोदी और नितीश, की एक दूसरे की जमकर तारीफ

पटना में एक ही मंच पर मोदी और नितीश, की एक दूसरे की जमकर तारीफ

पटना। आज गुरु गोबिंद सिंह के 350 वें प्रकाश उत्सव को पूरे देश में धूम धाम से मनाया जा रहा है। देश के हर गुरुद्वारे में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ जमा हो रही है। गुरु गोबिंद सिंह का जन्मभूमि पर पटना में 350 वें प्रकाश उत्सव को मनाने के लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं। पटना साहिब गुरुद्वारे के जियारत के लिए देश-विदेश से लाखों की भीड़ उमड़ पड़ी है।श्रद्धालुओं को किसी तरह की परेशानी न हो इसके लिए गांधी मैदान में पूरी अस्थायी शहर बसाया गया है। पीएम मोदी भी पटना में गुरु गोविंद सिंह के 350 वें प्रकाश उत्सव में शामिल होने के लिए पहुंचे हैं। कार्यक्रम में लालू और नीतीश भी मौजूद हैं। बिहार चुनाव के बाद आज पहली बार मोदी और नीतीश एक ही मंच पर नजर आए। यहां दोनों ने एक दूसरे की जमकर तारीफ की।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

न्यूज़ नेटवर्क समूह प्रदेश 18 के अनुसार मोदी ने कहा कि मैं यहां कि शानदार व्यवस्था के लिए नीतीश कुमार और राज्य प्रशासन का धन्यवाद करता हूँ। समारोह की तैयारियां नीतीश खुद देखते थे। मोदी ने कहा कि नीतीश कुमार के प्रयासों की सराहना करता हूँ। उन्होंने पूरी दुनिया को प्रेरणा दी है। वहीं, नीतीश ने कार्यक्रम में कहा कि हमारे प्रधानमंत्री 12 साल तक मुख्यमंत्री भी रहे हैं और उन्होंने गुजरात में शराबबंदी को प्रभावी ढंग से लागू किया है।

प्रकाश उत्सव के मुख्य कार्यक्रम में प्रधानमंत्री के अलावा कई केंद्रीय मंत्री भी भाग ले रहे हैं। इस कार्यक्रम में पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित कई अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल हो रहे हैं। प्रधानमंत्री के आगमन के मद्देनजर पटना की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

उधर, गांधी मैदान में बिहार भाजपा के नेता सुशील कुमार मोदी, प्रेम कुमार, केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव, नंद किशोर यादव, सांसद आरके सिन्हा और विनोद नारायण सिंह गांधी मैदान पहुंच चुके हैं। मोदी के पटना दौरे के मद्देनजर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। सुरक्षा की दृष्टि से 13 हजार पुलिसकर्मियों, 1200 मजिस्ट्रेट की 24 घंटे की ड्यूटी लगाई गई है। 69 गश्ती टीमें भी मेहन कर रहे हैं।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT