Sunday , October 22 2017
Home / Bihar News / पटना में पारा 20 डिग्री और गिरा, तमाम स्कूल 31 तक बंद

पटना में पारा 20 डिग्री और गिरा, तमाम स्कूल 31 तक बंद

पटना समेत पूरे बिहार में कंपाने वाली ठंड पड़ रही है। बुध को पटना का ज़्यादा से ज़्यादा दर्जे हरारत 13.1 और कम अज़ कम 8.5 डिग्री दर्ज किया गया। मंगल के मुकाबले ज़्यादा से ज़्यादा दर्जे हरारत में तकरीबन 2 डिग्री की गिरावट आई।

पटना समेत पूरे बिहार में कंपाने वाली ठंड पड़ रही है। बुध को पटना का ज़्यादा से ज़्यादा दर्जे हरारत 13.1 और कम अज़ कम 8.5 डिग्री दर्ज किया गया। मंगल के मुकाबले ज़्यादा से ज़्यादा दर्जे हरारत में तकरीबन 2 डिग्री की गिरावट आई।
कड़ाके की ठंड की वजह से पटना के तमाम स्कूल 31 दिसंबर तक बंद कर दिए गए हैं। डीएम अभय कुमार सिंह ने कहा कि 12वीं तक की क्लास को मूअतिल करने की हिदायत दिया है। यह सरकारी और प्राइवेट दोनों स्कूलों पर लागू होगा। अगर कोई स्कूल क्लास चलाते हैं तो इसे सरकारी हुक्म का गैर खिलाफी माना जाएगा। उसके खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

बर्फीली हवाएं अब हाड़ कंपाने लगी है। रात में कोहरे की बारिश हो रही है। बुध को डे कोल्ड रहा। लोग रजाई से निकलने में परहेज करते दिखे। ज़्यादा से ज़्यादा दर्जे हरारत 13.1 डिग्री सेल्सियस रहा। यह आम से 11 डिग्री कम है। जबकि कम अज़ कम दर्जे हरारत 8.5 डिग्री रहा। ज़्यादा से ज़्यादा और कम से कम दर्जे हरारत का फासला 4.6 डिग्री रहा। शहर का ज़्यादा से ज़्यादा दर्जे हरारत रियासत के दीगर इलाकों के ज़्यादा से ज़्यादा दर्जे हरारत से कम था।

गया शहर सबसे ठंडा

गुजिशता तीन दिनों से गया सबसे ठंडा रह रहा है। बुध को भी गया का कम अज़ कम दर्जे हरारत 5.5 डिग्री सेल्सियस के पास पहुंच गया। रियासत में ठंड के मामले में दारुल हुकूमत दूसरे नंबर पर रही। शहर का कम अज़ कम दर्जे हरारत 8.5 डिग्री सेल्सियस रहा।

आसपास के जिलों में पटना-सी हालत नहीं

आरा में 19 डिग्री, जहानाबाद में 22 डिग्री और नालंदा में 19 डिग्री सेल्सियस ज़्यादा से ज़्यादा दर्जे हरारत रहा। इन जिलों में दिन राहत वाला रहा।
बाजार हुआ बेजार, बिक्री घटी

अशोक राजपथ वाकेय स्वर्ण अलंकार के एसके गुप्ता के मुताबिक -खरमास से कारोबार मंदा था। रही-सही कसर ठंड ने निकाल दी है। सोना-चांदी का बाजार 40 फीसद तक गिरा है।
कंस्ट्रक्शन : पटना में तकरीबन 12 हजार दिहाड़ी मजदूर रोज तामीरी काम में काम करते है। ठंड से मजदूर नहीं आ रहे हैं। इससे कई जगह काम रुक गया है। दीगर : गीजर, ब्लोअर, हीटर, अंडा, मटन, चिकन, गर्म कपड़े की बिक्री बढ़ी है।

तीन बजे आया पहला जहाज़ : घने कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम होने से पटना एयरपोर्ट पर दोपहर बाद जहाजों की लैंडिंग शुरू हुई। बुध को सबसे पहले एयर इंडिया का एआई 409 दोपहर तीन बजे उतरा। इसके पटना आने का वक़्त 11.55 बजे था। वहीं, दिल्ली से आने वाली जेट एयरवेज की फ्लाइट 9 डब्ल्यू 727 दोपहर 3.14 बजे पहुचीं। इसका पटना में दोपहर 12.55 बजे था।

TOPPOPULARRECENT