Wednesday , August 23 2017
Home / Bihar News / पटना साहिब जंकशन उड़ाने की धमकी

पटना साहिब जंकशन उड़ाने की धमकी

पटना : पटना साहिब जंकशन को गैर समाजी अनासिर ने उड़ाने की धमकी दी है। यह धमकी भरा मैसेज रेल आइजी अमित कुमार के सरकारी मोबाइल नंबर 9473197767 पर मोबाइल नंबर 8227091201 से बुध को 3.30 बजे आया था। इसके बाद पटना साहिब जीआरपी में इस सिलसिले में सनहा दर्ज कर वहां की सेक्युर्टी बढ़ा दी गयी है।

मैसेज भेजनेवाले की शिनाख्त बेतिया के बैरिया के रहने वाले विजय कुमार साह है, जो फतुहा में एक एटीएम में सेक्युर्टी गार्ड की नौकरी करता है। उसी के नाम से सिम है। हालांकि वह अपना मोबाइल फोन का स्विच ऑफ कर निकल भागने में कामयाब रहा। इसके पहले जीआरपी ने एक बार उससे फोन पर बात भी की, जिसमें उसने सिर्फ इतना ही बताया कि उसका सिम गुम हो गया था।

रेल आइजी के सरकारी नंबर पर आये मैसेज में हिंदी में लिखा गया है कि पटना साहिब स्टेशन उड़ा दिया जायेगा। पटना साहिब की जगह पटना साहेब और स्टेशन की जगह असटेशन लिखा हुआ है। इससे यह वाजेह है कि मैसेज भेजनेवाला कम पढ़ा लिखा है।

एसएमएस आने के बाद जीआरपी की टीम बुध की रात से ही पटना साहिब जंकशन के चप्पे-चप्पे पर छानबीन कर रही है। बम स्कवायड व डॉग स्कवायड की मदद से भी चेकिंग की जा रही है। प्लेटफाॅर्म से लेकर तमाम ट्रेनों के अंदर भी चेकिंग की जा रही है।

पुलिस को इत्तिला मिली कि मुल्ज़िम चार बच्चों की मां के साथ फतुहा में रहता है। वहां जाने पर कोई नहीं मिला। बाद में पुलिस उस खातून के मायके तक भी पहुंची, लेकिन उसके वालिद को भी इस बात की जानकारी नहीं है कि उसकी बेटी कहां रहती है। पुलिस उस खातून की किरदार की भी जांच कर रही है। पुलिस ज़राये के मुताबिक विजय चार भाई हैं और उसके पिता रामेश्वर प्रसाद साह बेतिया के ही बैरिया इलाके में रहते हैं और खेती बाड़ी करते हैं। उसका एक भाई होमगार्ड का जवान है। विजय के पकड़े जाने के बाद ही असली बात सामने आ सकती है। रेल एसपी पीएन मिश्रा ने बताया कि अब तक तहक़ीक़ात में यह बात आयी है कि किसी ने फंसाने के मक़सद से इस तरह की करतूत की है।

 

TOPPOPULARRECENT